धान खरीद शुरू न होने से किसान हुए आक्रोसित, किया तहसील का घेरावधान खरीद शुरू न होने से किसान हुए आक्रोसित, किया तहसील का घेराव

खटीमा उधम सिंह नगर
अशोक सरकार

खबर जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा से है जहां धान खरीद शुरू न होने से किसानों का गुस्सा फूटा, वहीं किया तहसील का घेराव।

गौरतलब है की किसानों का धान न तुलने से किसानों में खलबली मची और किया तहसील का घेराव, तथा धान खरीद शुरू करने को लेकर नारेबाजी भी की।

वहीं किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष गुरसेवक सिंह ने कहा की हर साल किसानों का शोषण होता चला रहा है और इस वर्ष भी तोल न होने के कारण किसान परेशान हैं वहीं उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा सभी किसान भाई अपने ज्यादा से ज्यादा धान को लेकर सोमवार को मंडी समिति पहुंचे।

वहीं शासन प्रशासन से भी अपील करते हुए कहा कि हमें धरने पर ना बैठना पड़े यदि उनकी अपील नहीं सुनी गई तो तहसील तथा हाईवे का भी घेराव करने पर मजबूर होंगे।

वहीं तहसीलदार हिमांशु जोशी ने बताया कि उनके द्वारा कई सेंटरों पर जांच की गई हैं जिममें कहीं कहीं टेक्निकल इशू के कारण सेंटर शुरू नहीं हुआ जिसको जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

एक तरफ एस एम आई अधिकारी जगदीश कॉलोनी ने कहा कि जब तक कच्चे आढतियों का आवेदन प्राप्त नहीं होता हम कुछ नहीं कर सकते आवेदन होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।