गुलदार के हमलों से आक्रोशित ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों का किया घेराव

टनकपुर जिला चंपावत

अशोक सरकार

चंपावत जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों को तराई क्षेत्र से जोड़ने वाले टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर सूखीढांग क्षेत्र में लगातार हो रहे गुलदार के हमले से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों का किया घेराव।

गुलदार के हमलो की दहशत में जी रहे ग्रामीणों का कहना था कि बीते लगभग तीन माह से क्षेत्र में गुलदार की दहशत बनी हुई है। क्षेत्र में हर दिन गुलदार किसी न किसी राहगीर पर हमला कर उसे अपना शिकार बन रहा है।

बीते दिनों गुलदार के द्वारा एक ग्रामीण महिला को मौत के घाट भी उतार दिया गया है। उसके बावजूद भी वन विभाग के अधिकारी चेन की नींद सो रहे हैं ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से मांग करी कि जल्द से जल्द क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को पकड़ा जाए और उन्हें इस आदमखोर गुलदार की दहशत से मुक्त किया जाए।

वही मामले के बारे में पूरी जानकारी देते हुए टनकपुर वन विभाग की एसडीओ नेहा चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता को देखते हुए विभाग के द्वारा कई पिंजरे स्थापित किए गए हैं। परंतु गुलदार उन पिंजरो में नहीं फंस रहा है। ऐसे में विभाग के उच्च अधिकारियों को गुलदार को ट्रेंकुलाइज किए जाने की परमिशन हेतु अवगत करा दिया गया है।

जिस पर कार्यवाही करते हुए मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक उत्तराखंड द्वारा इस आदमखोर हो चुके गुलदार को ट्रेंकुलाइज जाने की परमिशन दे दी गई है।

संभवत कल तक ट्रेंकुलाइजर टीम क्षेत्र में सक्रिय हो जाएगी तब तक मार्ग पर आवागमन करने वाले यात्रियों को हमारे द्वारा सावधानी बरतने हेतु निर्देशित किया जा रहा है। साथ ही दो पहिया वाहनों से सफर करने वाले यात्रियों को एक साथ भेजा जा रहा है जिससे कि गुलदार द्वारा हमले किए जाने से बचा जा सके।