यूके बटालियन एनसीसी गोपेश्वर के कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राजेश रावत पिंडर घाटी के एनसीसी आच्छादित विद्यालयों का दौरा किया ।

सुभाष पिमोली

थराली।


1 यूके बटालियन एनसीसी गोपेश्वर के कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राजेश रावत ने पिंडर घाटी के एनसीसी आच्छादित राजकीय इंटर कॉलेज थराली, नारायणबगड़ और अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज तलवाडी का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज नारायण बगड़ का निरीक्षण करने के पश्चात कमान अधिकारी ले. कर्नल राजेश रावत राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज थराली चमोली के निरीक्षण पर पहुंचे जहां एनसीसी कैडेट्स और विद्यालय परिवार के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य महिपाल सिंह फरस्वाण और एनसीसी अधिकारी मनोज बिजलवान के साथ एनसीसी कैडेट्स के वेलफेयर के लिए बातचीत की। उन्होंने कहा कि ए एन ओ एक ऐसा अधिकारी होता है जो एनसीसी और विद्यालय के बीच की कड़ी होता है। उसे शैक्षणिक कार्यों के अलावा एनसीसी के विभिन्न कार्यक्रमों को भी एनसीसी के उद्देश्यों की पूर्ति करने हेतु धरातल पर उतारना होता है। उन्होंने प्लाटून में गर्ल्स कैडेट्स की संख्या बढ़ाने हेतु भी बल दिया।

कैडेट्स को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें राष्ट्र के जिम्मेदार और जवाबदेह नागरिक बनाना ही एनसीसी का उद्देश्य है। कमान अधिकारी का स्वागत करते हुए प्रधानाचार्य महिपाल सिंह फरस्वाण ने कहा कि हमारे एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट मनोज बिजलवान एक योग्य, उत्साही, ईमानदार और कर्मठ शिक्षक हैं। उनके दिशा निर्देशन में हमारे कैडेट निश्चित रूप से ही सफलता के शिखर को छूएंगे।

उन्होंने कमान अधिकारी को बताया कि इस विद्यालय के प्रथम बैच के एनसीसी कैडेट सागर पुरोहित इस समय आईआईटी रुड़की में अध्ययनरत हैं। कमान अधिकारी ने प्लाटून के कैडेट दिवेश जोशी को कैडेट सीनियर अंडर ऑफिसर का रैंक प्रदान किया।

इस अवसर पर डॉक्टर नरेंद्र सिंह गडिया, महेश्वर सिंह पिमोली, एनसीसी एल्युमिनी और विद्यालय के शारीरिक शिक्षक हरेंद्र सिंह फरस्वान, दिलबर सिंह गड़िया, आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।