चार धाम यात्रा में उत्तरकाशी में पार्किंग व्यवस्था में हो रही दिक्कतें होगी दूर, रामलीला मैदान में पार्क होगें अब यात्रा वाहन

मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी।


चारधाम यात्रा के मुख्य पड़ाव उत्तरकाशी में पार्किंग व्यवस्था सुदृढ़ किए जाने को लेकर सोमवार को गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल,डीएम अभिषेक रुहेला,एसपी अपर्ण यदुवंशी ने रामलीला मैदान का स्थलीय निरीक्षण किया।

दरसल रामलीला मैदान के बाहरी स्थान पर पर्याप्त वाहन पार्किंग नही होने के कारण वाहनों को पार्क करने में दिक्कतें आ रही थी। गंगोत्री विधायक ने आला अधिकारियों एवं नगर पालिका अध्यक्ष के साथ निरीक्षण करते हुए मैदान के बीच के हिस्से को छोटे वाहनों की पार्किंग के उपयोग में लाने को कहा।

ताकि चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को वाहन पार्क करने में कोई असुविधा का सामना न करने पड़े। इस दौरान वाहन पार्किंग पर नगर पालिका ने भी सहमति दी।


विधायक ने कहा कि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाएं सुलभता से उपलब्ध हो इस दिशा में हम सबको मिल जुलकर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान के बाहरी स्थान पर बड़ी बसे पार्क की जाय साथ ही बीच मैदान में छोटे वाहन पार्क करवाएं जाय। विधायक ने पुलिस को यह व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने पार्किंग स्थल की स्वच्छता को लेकर नियमित सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में कूड़ेदान लगाने के निर्देश ईओ नगर पालिका को दिए। साथ ही मैदान के किनारे संचालित ठेलियों को एक निश्चित स्थान पर शिफ्ट करने को कहा। ताकि छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के दौरान उन्हें भी कोई समस्या न हो सके।

जिलाधिकारी ने पुलिस को निर्देशित किया कि मैदान में वाहन पार्किंग सुव्यवस्थित ढंग से संचालित हो इस हेतु वनवे सिस्टम लागू किया जाय।

इस दौरान विधायक एवं जिलाधिकारी ने बस अड्डे पर निर्माणाधीन स्थायी पार्किंग का भी निरीक्षण किया। तथा निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए।


इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश चौहान आदि भी उपस्थित रहे।