22 बाइकों के साथ एक शातिर चोर गिरफ्तार, एसएसपी ने किया खुलासा

खटीमा जनपद ऊधम सिंह नगर

अशोक सरकार

जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा पुलिस को एक बेहतरीन सफलता हाथ लगी है। यह उत्तराखंड में जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा पुलिस की इस वर्ष की सबसे बड़ी रिकवरी और कामयाबी है।

एसएसपी के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक के सफल पर्यवेक्षण, खटीमा सीओ वीर सिंह के निर्देशन तथा प्रभारी निरीक्षक व वरिष्ठ उपनिरीक्षक के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा बरेली, पीलीभीत सहित स्थानीय लगभग 500 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद और सर्विलांस के माध्यम से मंगलवार को चेकिंग के दौरान अभियुक्त अली हसन उर्फ मुन्ना पुत्र बली हैदर उर्ऊ सम्मू उम्र 32 वर्ष निवासी पछाया सैंथल, थाना हाफिजगंज, जिला बरेली को एक चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया l गिरफ्तार अभियुक्त पेशे से मजदूर है और घरों में पुट्टी पुताई का कार्य करता है।

गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ उत्तराखंड और यूपी में चोरी व अन्य मामलों में विभिन्न गंभीर धाराओं में पहले से ही मुकदमा पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त ने कड़ी पूछताछ पर बताया कि वह खटीमा, किच्छा, सितारगंज, बहेड़ी, इज्जत नगर, बरेली, मिलक, रामपुर आदि स्थानों से बाइक चोरी कर नेपाल मे बेचता था l

साथ ही जो बाइक नहीं बेच पाया उसकी निशानदेही पर जंगल में दो अलग-अलग जगहों से 21 मोटरसाइकिलों को बरामद किया गया।

आपको बता दें कि विगत 2 माह से खटीमा क्षेत्र में बाइक चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई थी जिस पर पुलिस की कड़ी नजर थी। वहीं उत्तराखण्ड को भयमुक्त और अपराध मुक्त बनाने का उत्तराखंड सीएम का भी कड़ा निर्देश है।

इसी क्रम में चोरी की 22 बाइकों के साथ पकड़े गए शातिर बाइक चोर का खुलासा आज उधम सिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने किया तथा उन 22 घरों की खुशियां लौटाई जो बाइक चोरी से काफी प्रभावित थे।

वहीं एसएसपी ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए का नगद पुरस्कार देकर उनका उत्साह वर्धन किया, साथ ही आईजी और डीजीपी से भी पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु अपील किया।

वहीं खटीमा व्यापार मंडल, लायंस क्लब, फ्लोर मिल तथा अन्य संगठनों द्वारा भी एसएसपी सहित खटीमा पुलिस टीम को फूल मालाओं एवं शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।