रायवाला में बनेगा 100 बेड का ईएसआईसी अस्पताल

ऋषिकेश

उत्तम सिंह

लालतप्पड़ औघोगिक क्षेत्र मे कार्यरत हजारो श्रमिकों को नहीं भटकना पडेगा अब ईलाज के लिये, रायवाला में बनेगा 100 बेड का ईएसआईसी अस्पताल

लालतप्पड औघोगिक क्षेत्र के निजी संस्थानों मे कार्यरत कर्मचारी को अब ईलाज के लिये नही भटकना पडेगा | अब राज्य बीमा कर्मचारी निगम (ईएसआईसी) का 100 बेड का अस्पताल और क्षेत्रीय कार्यालय रायवाला में बनाने की तैयारी है। इसके लिए वासंती मंदिर रोड पर राजकीय वृद्ध आश्रम के पास सात एकड़ भूमि आवंटित की जा रही है।

जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर ऋषिकेश तहसील प्रशासन ने रायवाला में खाता संख्या 902 के खसरा संख्या 799 क में उपलब्ध 11.5910 हैक्टेयर में से पांच एकड़ भूमि सौ बैड के अस्पताल और दो एकड़ भूमि क्षेत्रीय कार्यालय बनाने के लिए प्रस्तावित की है।

जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप जिले में ईएसआईसी अस्पताल बनाया जाना है। प्रस्तावित भूमि का वर्तमान सर्किल रेट पांच करोड़ 10 लाख 30 हजार रुपये आंका गया है।

भूमि प्रबंधक समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि ग्राम पंचायत ने रायवाला में उपलब्ध सरकारी भूमि को खुर्द-बुर्द होने से बचाने के लिए कई बड़ी योजनाओं योजनाओं के प्रस्ताव सरकार को दिए गये हैं, जिनमें से अब तक राजकीय वृद्ध आश्रम, प्रदेश का पहला राजकीय नशा मुक्ति केंद्र व 100 बैड का कर्मचारी राज्य बीमा निगम का अस्पताल व क्षेत्रीय कार्यालय को स्वीकृत मिल चुकी है।

शेष बची सरकारी भूमि पर डिग्री कालेज व खेल स्टेडियम का प्रस्ताव भी भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के आने से क्षेत्रवासियों को रोजगार मिलेगा।