शहर के अंदर पार्किंग में गंदगी का लगा अम्बार।

खटीमा उधम सिंह नगर

अशोक सरकार

खबर जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत खटीमा से हैं। खटीमा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए पुरानी तहसील में वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किग बनाई गई है लेकिन पार्किग में वाहन खड़ा करने वाले लोगों और पार्किंग से गुजरने वाले लोगों को मुंह और नाक पर हाथ या रुमाल रखकर आना पड़ता है l

क्योंकि खटीमा शहर के अंदर की एकमात्र पार्किंग का आलम यह है की पार्किंग के ग्राउंड में कूड़े करकट के ढेर लगे हुए हैं जहां बदबू और गंदगी पार्किंग के अंदर आने जाने वाले लोगों का बराबर स्वागत करती रहती हैं।


वहीं नगरपालिका की कूड़े से भरी गाड़ियां भी पार्किंग के अंदर हर समय खड़ी रहती है। ऐसे में वाहन पार्क करना तो दूर लोग वहां से निकल भी नही सकते लेकिन नगरपालिका भी इस पर गंभीर होता नहीं दिखाई देता।


खटीमा तहसीलदार यूसुफ अली को जब इसकी जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने ठेकेदार की जमकर फटकार लगाई।

आपको बता दें कि गंदगी के चलते लोग पार्किंग में गाड़ी खड़ा ना करके शहर में कहीं भी लगा देते हैं जिस कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।


खटीमा तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि पार्किंग का मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया जहां राजस्व उपनिरीक्षक तथा एल आई यू के क्वाटर बने है लेकिन वहां कूड़ा करकट और गंदगी का अंबार है। उन्होंने ने बताया कि नगरपालिका ई ओ और राजस्व निरीक्षक को निर्देशित कर दिया गया है कि कूड़े और गंदगी को जल्द से जल्द हटवा कर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए ताकि कोविड-19 और संक्रामक बीमारियों से बचा जा सके।


अब देखना यह है कि नगरपालिका कुंभकरण की नींद से कब जागता है और तहसीलदार के निर्देशों का कितना पालन करता है यह तो वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *