खटीमा जनपद उधम सिंह नगर

खटीमा

अशोक सरकार

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत खटीमा के न्याय पंचायत खेतल संडा खाम के सिसैया ग्राम पंचायत में कृषि विभाग के सहयोग से एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

जहां कृषि विभाग से विकासखंड प्रभारी वीके पांडे, सहायक कृषि अधिकारी निधि राज सिंह चौहान, उद्यान विभाग से सहायक विकास अधिकारी यामिनी सनवाल, डेयरी विभाग से नवीन गरवाल, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी से भारतेश कुमार, पशुपालन विभाग से फैय्याज अंसारी, हकदर्शक प्राईवेट लिमिटेड के कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार तथा जैविकी विभाग से जगदीश बिष्ट आदि ने अपने-अपने विभागों से संबंधित सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर किसानों एवं ग्रामीणों को जागरूक किया।

वहीं उपस्थित विभागों द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, ऋण योजना, क्रेडिट कार्ड, जैविक कृषि, पशु बीमा योजना, बीज, कृषि दवाई आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु उपस्थित लोगों को जागरूक व प्रेरित किया गया।

वहीं कृषि विभाग के विकासखंड प्रभारी वीके पांडे ने बताया कि 25 अप्रैल से 1 मई तक चलने वाले कार्यक्रम के तहत आज एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई तथा लोगों को जागरूक कर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *