क्षेत्र पंचायत थराली की बैठक में छाए रहे सड़क, पानी, बिजली के मुद्दे ,

सुभाष पिमोली

थराली

क्षेत्र पंचायत थराली की बैठक में छाए रहे सड़क, पानी, बिजली के मुद्दे , विधायक ने विभागीय अधिकारियों को सदन मे तैयारी के साथ आने को कहा |


शुक्रवार को आयोजित क्षेत्र पंचायत थराली की बैठक मे पहुंचे थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने अधिकारियों से पूरी तैयारी एवं जानकारी के साथ बीडीसी के बैठकों में आने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे ग्रामीण विकास के कार्यों में तेजी तों आएगी ही साथ ही समस्याओं का त्वरित निराकरण भी होगा। इस बैठक में सदस्यों ने सड़क ,स्वास्थ्य,शिक्षा, पेयजल, सिंचाई, बिजली,कृषि,वन,उद्यान आदि विषयों पर चर्चा की।


ब्लाक सभागार थराली में ब्लाक प्रमुख कविता नेगी की अध्यक्षता में आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में मौजूद विधायक ने कहा कि वें पंचायतों से प्राप्त प्रस्ताओं पर गंभीरता से विचार करते हुए क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अधिकारियों से पंचायत प्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य बिठा कर निर्माण एवं विकास कार्यों को गति देने की अपील की।

इस मौके पर दिंगबर देवराड़ी ने थराली-घाट मोटर सड़क का निर्माण कार्य तत्काल शुरू करने, क्षेत्र पंचायत सदस्य एड्वोकेट देवेंद्र रावत ने थराली-देवाल-वांण मोटर सड़क के चौड़ीकरण एवं हाॅटमिक्स किए जाने, चिड़िगा-खंपाधार-ग्लालदम व कुलसारी-आलकोट सड़क पर सुधारीकरण का टेंडर होने के बाद काम शुरू नही होने रोष जताया और विभाग से जल्द निर्माण कार्य करने की माँग की |

तलवाड़ी की प्रधान दीपा देवी ने तलवाड़ी से नरपतिधार तक सड़क निर्माण की माँग तथा तलवाड़ी/कश्बीनगर -विनायक -मेहलचोरी अधूरी पड़ी मोटर मार्ग को शुरू करने की माँग की उन्होंने कहा अगर यह सड़क का निर्माण हो जाता तो ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण पहुंचने के लिए समय के साथ-साथ धन की भी बचत होगी और क्षेत्र के लोगों का रोटी – बेटी का रिश्ता मजबूत होगा ,रतगांव के तालगैर से लोहाजंग सड़क निर्माण,जानकी देवी ने हरमनी से पैनगढ़ जाने वाले झूला पुल के क्षतिग्रस्त पड़े होने की समस्या उठाई।

बैठक में एनपीसीसी के अभियंताओं के नही आने पर रोष जताते हुए कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र की सड़कों पर किए जाने वाले कार्यों में गुणवत्ता की कमी के साथ ही समय का ध्यान नही दिया जा रहा हैं।

इस मौके पर प्रधान सेर विजयपुर प्रेम शर्मा ने इसके अधिकारियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों का फोन तक नही उठाने का आरोप लगाया वही पीएमजीएसवाई के द्वारा अपनी सड़कों का उचित रखरखाव नही रखने पर सदस्यों ने नाराजगी जताई।

इस पर विधायक ने भी पीएमजीएसवाई/ एनपीसीसी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लगातार देखने को मिल रहा है कि विभाग के द्वारा नालियों,स्कपरों,सुरक्षावालो पर ध्यान नही दिया जा रहा हैं जिस कारण लोगो को परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है ।

बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सर्जन एवं फीजीसियन जैसे डाक्टरों के नही होने से इसके मात्र रेफर सेंटर बन जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए यहां पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही खराब पड़ी एक्सरे मशीन को ठीक करने एवं अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित किए जाने की मांग उठाई |

इसके अलावा सदन में शिक्षा, पेयजल, सिंचाई,वन, कृषि,उद्यान आदि विभागों पर भी चर्चा की गई।

बैठक में जेष्ठ प्रमुख महावीर शाह, कनिष्ठ प्रमुख राजेन्द्र सिंह,जिपंस देवी जोशी, बबिता त्रिकोटी आदि ने विचार व्यक्त किए।

जबकि खंड विकास अधिकारी श्रीपति लाल, सिंचाई विभाग से इंजीनियर राजकुमार, लोनिवि के बीएस बसैड़ा,जल निगम के कैलाश चन्द्र, यूपीसीएल के अतुल कुमार,रेंजर बद्रीनाथ वन प्रभाग हरीश थपलियाल,रेंजर अलकनंदा रविंद्र निराला, एडीओ पंचायत भागवत सिंह नेगी ग्राम विकास अधिकारी परवेज आलम, सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *