अल्मोड़ा में तीसरा विकल्प बनने की जुगत में आप, आंदोलनों की पृष्ठभूमि वालों को दिया टिकट

अल्मोड़ा 

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उन सभी राज्यों में ताल ठोक दी है और पार्टी द्वारा पंजाब, हरियाणा, उप्र व उत्तराखंड में तीसरा विकल्प बनने की पुरजोश कोशिश की जा रही है।वहीँ पार्टी के नेता लगातार इन प्रदेशों का दौरा कर बड़ी-बड़ी घोषणा भी कर चुके हैं और यही दांव टिकट देने में लागू है।

पार्टी द्वारा सामाजिक, राजनीतिक आंदोलनों की पृष्ठभूमि से निकले आप प्रत्याशी प्रदेश में सशक्त तीसरे विकल्प के रूप में मजबूती से उपस्थिति दर्ज कराने में जुट गए है। चुनाव में टिकट तय करने में आप ने राष्ट्रीय दलों को पछाड़ दिया है। अभी रानीखेत विधानसभा में प्रत्याशी की घोषणा होनी बाकी है। 

जहाँ पार्टी द्वारा सामाजिक कार्यों में सल्ट क्षेत्र में बढ़चढ़कर भागीदारी करने वाले सुरेश बिष्ट को टिकट दिया है। वहीँ अल्मोड़ा से अमित जोशी को सामाजिक क्षेत्रों में सक्रियता से ही आम आदमी पार्टी ने विधानसभा अल्मोड़ा में अपना चेहरा बनाया।

जबकि पार्टी ने सोमेश्वर से समाज सुधारक, दलित उद्धारक कुमाऊं केसरी खुशी राम के पोते हरीश राम आर्य को जिले की एकमात्र आरक्षित सोमेश्वर सीट से अपना प्रत्याशी बना कर उतारा है |

द्वाराहाट विधान सभा से आप ने सामाजिक कार्यकर्ता, रिटायर्ड शिक्षक प्रकाश चंद्र उपाध्याय को पार्टी का टिकट दिया। उपाध्याय प्रगतिशील काश्तकार के रूप में जाना जाता है। उनके क्षेत्र में हमेशा सामाजिक आंदोलन में सक्रिय रहते हैं।

जिस प्रकार आम आदमी पार्टी ने अल्मोड़ा जिले से आंदोलनों की पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों को अपना प्रत्याशी घोषित किया है उससे तो यही लगता है कि पार्टी सामाजिक सरोकारों से जुड़े लोगों के दम पर चुनाव में जीत हांसिल करना चाहती है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *