लगातार बारिश से एक दर्जन मार्ग बंद।

नैनीताल ।


ललित जोशी छायाकार धर्मा चन्देल।

सरोवर नगरी व उसके आसपास देर रात से लगातार बारिश का दौर जारी है । जिसके चलते एक दर्जन मार्ग बाधित हो गये । जिसमें एक राष्ट्रीय राज्य मार्ग ज्योलीकोट बीरभट्टी, दो राज्य मार्ग काठगोदाम सिमलिया , गर्जिया बेतालघाट, इसके अलावा 9 ग्रामीण मार्ग बंद हो गये हैं जिससे आवाजाही करने में लोगों को पड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।यहाँ बता दे देर रात्रि लगभग 11 बजे से लगातार बारिश का दौर जारी है जो अभी तक जारी है। कई लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया जबकि कही से भी सरोवर नगरी व उसके आसपास कोई भी अप्रिय घटना का समाचार प्राप्त नहीं हुआ है।


नैनीताल राजभवन मार्ग में पहाड़ के दरकने से बड़े बड़े बोल्डर का गिरना जारी हो गया अलबत्ता कोई घटना नही घटी।
अलबत्ता मार्ग को खोलने के लिये युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। यहाँ बता दे केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने भी मार्गो को अति शीघ्र खुलवाने के निर्देश जिला अधिकारी नैनीताल को दिये हुए हैं। बारिश के चलते पूरे सरोवर नगरी में भयंकर कोहरा लगा हुआ है ।वही नैनीताल पुलिस के अनुसार अत्याधिक बारिश के कारण डॉन बॉस्को स्कूल के पास नैनीताल हल्द्वानी हाईवे पर भूस्खलन से सड़क का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।


इस घटना के बाद वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है नैनीताल पुलिस ने लोगों से अपील की वह सड़क मार्ग पूर्ण रूप से खुलने तक अपने वाहनों को उक्त मार्ग से आवागमन न करें साथ ही पुलिस का सहयोग भी करें।