यूजीसी की नैक टीम ने किया महाविद्यालय तलवाड़ी की सुविधाओं का मूल्यांकन।

सुभाष पिमोली

थराली

राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी का शुक्रवार को यूजीसी नैक टीम ने दौरा कर सेल्फ स्टडी की ऑनलाइन जमा करवाई गई रिपोर्ट के आधार पर दावों और सुविधाओं का मूल्यांकन के प्रथम दिवस का कार्य शुरू किया सुबह नौ बजे ही नैक टीम के अध्यक्ष डाॅ. शैलेश जाला , पूर्व कुलपति एम के भावनगर विश्वविद्यालय गुजरात की अगुवाई में संयोजक डॉ टी विजयलक्ष्मी प्राचार्य ‌‌श्री दुर्गा मल्लेश्वरा सिद्धार्थ महिला कलाशाला विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश ‌‌की द्विसदस्यीय टीम कॉलेज पहुंची तथा गहन प्रत्यायन एवं मूल्यांकन कार्य प्रारंभ किया।

परिसर में प्राचार्य डॉ योगेन्द्र चन्द्र सिंह और समस्त स्टाफ के अलावा कॉलेज के एनएसएस, रोवर्स एवं रेंजर्स की छात्र-छात्राओं की टुकड़ियों ने स्थानीय लोक कलाकारों के साथ गाजे बाजे एवं गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। टीम के समक्ष प्राचार्य डाॅ. योगेन्द्र चन्द्र सिंह ने विद्यालय की प्रेजेंटेशन दी जिसमें उन्होंने कॉलेज में चल रहे कोर्स, पांच सालों की उपलब्धियों के साथ ही यहां छात्र-छात्राओं को दी जा रही सुविधाओं का ब्यौरा रखा।

कॉलेज की आईक्यूएसी की संयोजक डाॅ. प्रतिभा आर्य ने कॉलेज में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार को लेकर किए गए कार्यों की प्रेजेंटेशन दी। इस दौरान मंच संचालन राजनीति विज्ञान विभाग प्रभारी डॉ ललित जोशी द्वारा किया गया।

इसके उपरांत टीम ने कॉलेज के विभिन्न विभागों का दौरा कर उपलब्धियों की जानकारी ली। नैक टीम ने कॉलेज के कुछ छात्र-छात्राओं से बातचीत कर सुविधाओं के दावों की हकीकत को भी परखा। नैक टीम ने कॉलेज के पुरातन छात्र संघ परिषद तथा छात्र संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

वहीं कॉलेज के अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सहित अन्य अभिभावकों के साथ भी बैठक कर बातचीत की। कॉलेज प्राचार्य डाॅ. योगेन्द्र चन्द्र सिंह ने कहा कि दो दिन के इस दौरे की रिपोर्ट के आधार पर कॉलेज को अच्छा ग्रेड मिलने की पूरी उम्मीद है।