शिकायत निवारण जनता मिलन कार्यक्रम उत्तरकाशी में 33 शिकायती हुई दर्ज, अधिकांश शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण

मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर जनता की समस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला की अध्यक्षता में आयोजित शिकायत निवारण जनता मिलन कार्यक्रम में तैंतीस शिकायतें दर्ज की गईं। जिनमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने अभियांत्रिक विभागों को सड़कों की मरम्मत और डामरीकरण का कार्य शीर्ष प्राथमिकता से पूरा करने की हिदायत देते हुए कहा कि ऐसे सभी काम दिसंबर से पहले संपन्न करा लिए जांय।


जिला सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने सिलसिलेवार जन-शिकायतों की सुनवाई कर इनके निस्तारण के बावत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। असी गंगा घाटी के प्रतिनिधियों ने नौगांव-भंकोली के बीच मोटर पुल का जल्द निर्माण कराने और क्षेत्र की सड़कों की दशा सुधारे जाने का आग्रह किया। जिलाधिकारी ने इस प्रकरण में ब्रिडकुल एवं पीएमजीएसवाई के अभियंताओं को तत्परता से कार्रवाई करने की हिदायत दी।

इस मौके पर आपदा से क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों की मरम्मत, प्रतिकर का भुगतान जैसे अनेक मामले प्रस्तुत किए गए। जिलाधिकारी ने इन मामलों का त्वरित निस्तारण करने तथा फोल्ड गांव में अन्त्योदय राशन कार्ड में गड़बड़ी की शिकायत पर उप जिलाधिकारी एवं जिला पूर्ति अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए। अतिक्रमण से संबंधित मामले की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विभाग अपनी परिसंपत्तियों पर अतिक्रमण के चिन्हीकरण की कार्रवाई जारी रखें।


जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई को मोरी क्षेत्र में सड़कों की दशा सुधारे जाने और के मोल्डी, मलाना, मसरी आदि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का उपचार किए जाने पर विशेष ध्यान देने और लंबित प्रतिकर का नवंबर माह तक अनिवार्यरूप से भुगतान करने के निर्देश दिए। दूरस्थ क्षेत्रों में मोबाईल टावरों की स्थापना करने तथा संचार सुविधाओं को सुधारे जाने हेतु बीएसएनएल तथा अन्य दूरसंचार कंपनियों से तेजी से काम करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि टावरों के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन तत्परता से सहयोग कर रहा है।


इस मौके पर पूर्व की शिकायतों व सीएम हेल्पलाईन पर प्रस्तुत प्रकरणों के निस्तारण और विकास कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी की गई।


बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी डीपी बलोनी, उप जिलाधिकारी बृजेश कुमार तिवारी, सहित सभी विभागोें के जिला स्तरीय एवं क्षेत्रीय कार्यालयों के अधिकारिया ने भाग लिया। उपजिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा एवं उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला सहित अनेक क्षेत्रीय अधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए इस आयोजन में भाग लिया।