प्रमाणपत्र बनाने के लिए घर पर आयेगें कर्मचारी।

देहरादून

कुछ माह पहले उत्तराखंड सरकार ने ‘अपणि सरकार’ सेवा का हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था,इसकी वास्तविक व जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की गई, लेकिन टांय टांय फिस्स ही नजर आया। जिसका टोल फ्री नम्बर 18009110007 दिया है।

आज प्रातः प्रभुपाल सिंह रावत निवासी कारगी रोड़ देहरादून ने हकीकत जानने के लिए इस नम्बर पर फोन लगाया तथा अपना स्वयं का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने की इच्छा जाहिर की।जैसे कि विदित हुआ है कि 01 अक्टूबर 2023 से सभी जगह जन्म प्रमाणपत्र अनिवार्य किया गया है।

आवेदक 69 वर्ष में प्रवेश किये हुए हैं तो सोचा कि जब घर बैठे प्रमाणपत्र बन रहे हैं तो क्या बुरा है।अपणि सरकार सेवा पर फोन लगा दिया और पूछा कि जन्म प्रमाणपत्र बन जायेगा, जवाब था कि नहीं। फिर कहा कि मृत्यु प्रमाणपत्र बन जायेगा। जवाब मिला कि इन पर सरकार ने रोक लगाई है। नगर निगम से बन जायेगा। फिर आवेदक ने कहा कि ये सेवा क्यों बनायी। इसका प्रचार प्रसार तो खूब हो रहा है,वाह-वाही लूटी जा रही है। फिर कहाँ अटक गया?

फिर आवेदक ने पूछा कि वरिष्ठ नागरिक का राज्य स्तरीय प्रमाणपत्र बन जायेगा,कहा कि थोड़ी देर बाद काॅल बैक करके बताऊंगी। ये है असली धरातलीय हकीकत ‘अपणि सरकार’ सेवाओं की,ऑडियो संलग्न है।लिखते लिखते काॅल बैक भी आ गया,कहा कि वरिष्ठ नागरिक प्रमाणपत्र उत्तराखंड में लागू नहीं है,ये सिर्फ पंजाब, हरियाणा आदि प्रदेशों में है।