राष्ट्रीय शिक्षक संघ चिन्यालीसौड़ ने अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर यमुनोत्री विधायक को सौंपा ज्ञापन

मनमोहन भट्ट,

चिन्यालीसौड/उत्तरकाशी।

राजकीय शिक्षक संघ चिन्यालीसौड़ ने यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल को अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर‌ ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग की है कि विकास खण्ड स्तर पर अभिवर्द्धन हेतु उन्हें भूमि व भवन उपलब्ध करवाया जाए जिस पर विधायक ने भूमि शिक्षा संगठन को उपलब्ध करवाने की बात कही तथा भवन के लिए भी उनके द्वारा धन उपलब्ध करवा दिया जाएगा जिस पर संगठन ने विधायक का आभार ब्यक्त किया।


सोमवार को देर शाम राजकीय शिक्षक संघ ने यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल को अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमे उन्होंने मांग की कि विकास खण्ड स्तर पर संगठन समय समय पर अभिवर्द्धन हेतु शैक्षिक उन्नयन गोष्ठियां छात्र-शिक्षक सम्मान समारोह आदि का आयोजन करता है इसके लिए भवन भूमि की आवश्यकता होती है जिसकी व्यवस्था करने में शिक्षक संघ के सदस्यों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

क्योंकि समय-समय पर आवश्यकता पड़ने पर भवन उपलब्ध नहीं हो पाता है जिससे कार्यक्रम की समयबद्धता का पालन नहीं हो पाता है साथ ही राजकीय शिक्षक संघ नवाचार कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड स्तर पर समाज के वंचित, निर्धन, पिछड़े वर्ग एवं ग्रामीण छात्र-छात्राओं हेतु पुस्तकालय तथा उपरोक्त छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु जो स्वयंसेवी / इच्छुक शिक्षक छात्र-छात्राओं को अपने विद्यालय के अतिरिक्त समय देना चाहता है परन्तु भवन एवं संसाधनों के अभाव में यह कार्य सम्भव नहीं हो पाता है |

जिससे समाज के उपरोक्त वर्ग का अहित हो रहा है तथा शिक्षकों की प्रतिभाओं का सदुपयोग नहीं हो पा रहा है, जिस पर संगठन से तत्काल भूमि की व्यवस्था करने की बात कही जिससे वे भवन निर्माण हेतु धन उपलब्ध करा सके। इस मौके पर अध्यक्ष विपिन थपलियाल संरक्षक मनवीर रावत मंत्री गंभीर राणा मनमोहन राणा सरिता सेमवाल विनोद कोहली रविंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।