चंपावत राजमार्ग पर गुलदार ने किया हमला


टनकपुर जिला चंपावत
अशोक सरकार

चंपावत जनपद के टनकपुर – चम्पावत राजमार्ग पर रक्षाबंधन के लिए रिश्तेदारी में जा रहे बाइक सवार पति-पत्नी पर बीती रात गुलदार ने हमला कर दिया। हमले में पति घायल हुआ है जिसे बाद में 108 एंबुलेंस की सहायता से उपचार के लिए उप जिला अस्पताल टनकपुर लाया गया। वहीं इस घटना के कुछ देर बाद ही गुलदार ने स्कूटी सवार एक और युवक पर भी हमला कर दिया, गुलदार के हमले से स्कूटी रपट जिससे युवक का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया है। घटना के बाद से ही टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर घूमते हुए गुलदार के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगे हैं।

बुधवार की देर शाम उधम सिंह नगर जनपद के नानकमत्ता निवासी मुरारी लाल शर्मा आयु 45 बर्ष रक्षाबंधन के लिए अपनी पत्नी के साथ बाइक से सूखीढांग निवासी रिश्तेदार के घर जा रहे थे, जब अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमरू बैंड के पास अचानक गुलदार ने मुरारी लाल शर्मा पर हमला कर दिया।

हमला करते ही उनके शोर मचाने पर गुलदार जंगल की ओर निकल गया और दोनों पति-पत्नी की जान बच गई। आनन-फानन में दोनों रिश्तेदार के घर सूखीढांग पहुंचे। सूचना पर घायल मुरारी लाल को 108 एम्बुलेंस से टनकपुर उप जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका उपचार चल रहा है।


इस बीच गुलदार ने स्कूटी से सूखीढांग की ओर लौट रहे छीनीगोठ निवासी युवक संजय गहतोड़ी पर भी बस्तिया के समीप हमला कर दिया। हेलमेट पहना होने से वह गुलदार की पकड़ में नही आ पाए, परंतु स्कूटी गिरने से उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया है। घायल संजय को उसके परिजन उपचार के लिए खटीमा ले गए हैं।

ज्ञात हो कि पूर्व में भी सूखीढांग और बस्तिया के बीच राजमार्ग किनारे जंगल में विचरण कर रहा गुलदार राह चलते कई दोपहिया वाहन सवारों पर हमला कर घायल कर चुका है। इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए संबंधित वन क्षेत्र के क्षेत्राधिकार गुलजार हुसैन ने बताया कि घटना के बाद वन विभाग की टीम के द्वारा मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया है उच्च अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है |

विभाग के अधिकारियों के आदेश के बाद जल्द ही क्षेत्र में हमला करने वाले गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे स्थापित किए जाएंगे।