महिला ग्राम प्रधान पर हुआ जान लेवा हमला, पीड़ित प्रधान ने बलात्कार करने की कोशिश करने का भी लगाया आरोप

बड़ी खबर

मनमोहन भट्ट

ब्रहमखाल/उत्तरकाशी।

बड़ी खबर उत्तरकाशी से है जहां वर्तमान ग्राम प्रधान टिपरा एवं राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तराखंड की प्रदेश अध्यक्षा सीमा गौड़ पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा जानलेवा हमला किया गया।


उक्त घटना पुरानी रंजिश के तहत बताया जा रहा है धीरजमणी द्वारा रस्सी से सीमा का गला घोटा गया व जमनेश्वरी देवी धीरज की धर्मपत्नी के सहयोग से सीमा को जमीन पर लेटा कर उसको निर्वस्त्र करने की कोशिश की गई एवं धीरज की बेटी बबली गौड़ ने किसी धारदार हथियार से सीमा के सिर पर प्रहार किया गया।


घटनास्थल से सीमा की चीख-पुकार सुनकर सीमा के परिवार जनों ने घटनास्थल की तरफ दौड़े और घटनास्थल पहुंचकर दरिंदों से सीमा की जान बचाई गई। परिवार जनों का आरोप है कि उक्त आरोपी के परिवार पर पुलिस थाना धरासू द्वारा लीपापोती की गई है और पुलिस ने आरोपियों पर मामूली धाराएं लगाई हैं।उक्त घटना से सीमा एवं उनके छोटे बच्चे तथा पूरा परिवार स्तंभ है। सीमा गौड़ ने कहा है कि भविष्य में अगर मेरे साथ कोई घटना घटित होती है तो उसकी संपूर्ण जवाबदेही धीरज और उसके परिवार की होगी।


वहीं एस पी उत्तरकाशी का कहना है कि दोनों तरफ से तहरीर प्राप्त हुई है ओर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने पर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


उधर राष्ट्रीय हिंदू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह ने कहा है कि सर्वप्रथम महिला एवं ग्राम मुख्य के नाते सीमा पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी और उसके परिवारजन जो घटना को अंजाम दे चुके हैं तुरंत अरेस्ट किया जाए तथा शासन एवं प्रशासन स्तर से उचित कार्रवाई किया जाए।


शासन एवं प्रशासन स्तर से अगर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है तो पूरा संगठन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा।