अवैध आरा मशीन पकड़ी

टनकपुर जिला चंपावत-

अशोक सरकार

टनकपुर तराई पूर्वी वन प्रभाग शारदा रेंज की छापामार टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता क्षेत्र में अवैध रूप से चलाई जा रही आरा मशीन को किया सीज एवं अवैध रूप से चिरान के लिए लाई गई बहुमूल्य लकड़ी भी की बरामद।

मुखबिर की सूचना पर टनकपुर शारदा रेंज के वन क्षेत्रधिकारी पूरन चंद जोशी ने अपने दलबल के साथ टनकपुर के ग्राम मनिहारगोठ में अवैध रूप से चलाई जा रही आरा मशीन पर छापामारी कर अवैध रूप से चीरी जा रही लकड़ी के साथ आरा मशीन को भी जप्त कर लिया।

आरा मशीन का संचालन करने वाला स्थानीय निवासी अभियुक्त मोहम्मद अलीम पुत्र मोहम्मद कलीम मौके से फरार होने में सफल हुआ। अभियुक्त ने अपने घर के अहाते में ही अवैध आरा मशीन लगा रखी थी जिस पर वह अवैध लकड़ी का चिरान कर रहा था।

शारदा रेंज के वन क्षेत्रधिकारी पूरन चंद जोशी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर उन्होंने अपने दल के साथ ग्राम मनिहारगोट में छापामारी करी जहां से उन्हें अवैध रूप से संचालित की जा रही आरा मशीन के साथ अवैध रूप से चीरे गए लकड़ी के 35 नग एवं दो लट्ठे बरामद हुए हैं साथ ही में एक 5 हॉर्स पावर क्षमता की मोटर भी बरामद हुई है |

अवैध आरा मशीन को संचालित करने वाला अभियुक्त मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा जिसकी तलाश की जा रही है। वही इस मामले में भारतीय वन अधिनियम 1927 उत्तरांचल संशोधन 2001 की धारा 26 के तहत अपराध दर्ज कर उक्त बरामद सामग्री को धारा 52 के अंतर्गत जप्त कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही गतिमान है।