माता पूर्णागिरि के दर्शन कर जिलाधिकारी ने क्षेत्र की समस्याओं को सुना


पूर्णागिरि जिला चंपावत

अशोक सरकार

भारी बारिश के चलते पूर्णागिरि धाम को टनकपुर क्षेत्र से जोड़ने वाले मार्ग पर आए मालवे एवं पूर्णागिरि मेला क्षेत्र में हुए भूधसाव का जायजा लेने हेतु भू वैज्ञानिकों की टीम के साथ आज चंपावत के नवनियुक्त जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने पूर्णागिरि क्षेत्र का दौरा किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने माता पूर्णागिरी के दर्शन कर पूर्ण विधि विधान से पूजा पाठ किया और माता से प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मंदिर समिति के सदस्यों के साथ वार्ता की और पैदल निरीक्षण कर क्षेत्र की समस्याओं को जाना।

मंदिर समिति के अध्यक्ष किशन तिवारी द्वारा जिलाधिकारी का स्वागत कर उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया गया जिनमें क्षेत्र में होने वाली पेयजल समस्या एवं स्वास्थ्य समस्याओं के निदान की मांग की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने भैरव मंदिर के पास चिकित्सा विभाग के भवन में संचालित पुलिस चौकी के साथ क्षेत्र में स्थापित अन्य विभागों के कैंप कार्यालय का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।

जिलाधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज भू वैज्ञानिकों की टीम के साथ पूर्णागिरि क्षेत्र का निरीक्षण किया गया है भूवैज्ञानिक निरीक्षण का कार्य जारी है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आवश्यक कदम उठाए जाएंगे वही मंदिर समिति के द्वारा मंदिर में स्थापित व्यवस्थाओं को बेहतर करने क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को स्थापित करने की मांग करी गई जिसके लिए आवश्यक निर्देश संबंधित विभागों को जारी कर दिए गए हैं जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।