खटीमा में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस


खटीमा
अशोक सरकार

उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत विधानसभा खटीमा में आज 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व पूरी धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर खटीमा से तहसील परिसर खटीमा कोतवाली परिसर एवं क्षेत्र में स्थापित सभी पुलिस थानों एवं चौकियों में पूरी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया |

खटीमा उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट ने खटीमा तहसील परिसर में सभी तहसील कर्मचारियों के साथ ध्वजारोहण कर समस्त क्षेत्र वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया और ध्वजारोहण किया वन विभाग कर्मियों द्वारा भी सभी रेंज कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया।

इस दौरान क्षेत्र के सभी विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं हर घर तिरंगा अभियान के तहत भी विकासखंड के सभी वार्डों में लोगों ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर खटीमा के उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट ने समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए संदेश दिया कि हर व्यक्ति को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए अपने काम को ईमानदारी से करने वाला हर व्यक्ति सच्चा देशभक्त होता है।