विकासनगर में हुए बवाल के बाद क्षेत्र के व्यापारी वर्ग और दोनों समुदाय के लोगों ने की अनोखी पहल

विकासनगर

विकासनगर में हुए बवाल के बाद क्षेत्र के व्यापारी वर्ग और दोनों समुदाय के लोगों ने अनुठी पहल करते हुए एकजुट होकर बैठक कर एकता का परिचय दिया। साथ ही पूरे घटनाक्रम की तीखे शब्दों में निन्दा की।


दरअसल बुधवार देर शाम हुए विकासनगर मुख्य बाजार में बवाल और सांप्रदायिक तनाव के बाद क्षेत्र में फैले दहशत के माहौल को लेकर सद्भावना बैठक का आयोजन किया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता की अगुवाई में आहुत इस बैठक में व्यापारी वर्ग और क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने एकता का परिचय देते हुए पूरे घटनाक्रम की निंदा की।

जिसमें वक्ताओं ने कहा कि बाहरी अराजक तत्व द्वारा क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जिससे क्षेत्र के आपसी भाईचारे वाला सवालिया निशान लग रहे हैं। विकासनगर में बीते रोज हुई घटना की क्षेत्र में पूनर्वृति न हो इसके एक जुट रहने के लिए आह्वान किया गया। साथ इस तरह की सांप्रदायिक मामलों को तूल देने वाले और अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही गई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी तरह के अपराध या अराजकता फैलाने में किसी भी वर्ग कोई भी व्यक्ति शामिल हो उसके खिलाफ कार्रवाई कराने में दोनों समुदाय एक दूसरे की मदद करेंगे। साथ ही युवा वर्ग के बच्चों को इस तरह के मामलों से दूर रखने की कोशिश करेंगे ताकि भविष्य में किसी की भी गलती की वजह से क्षेत्र का माहौल खराब न हो और उसका खामियाजा अन्य लोगों को न भुगतना पड़े।

वहीं बाजार बंद को लेकर बिना व्यापार मंडल की सहमति के बाजार बंद न करने की बात कही गई। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए गणमान्य लोगों ने कहा कि क्षेत्र में 1947 के दंगो में भी ऐसा माहौल नहीं हुआ जैसा कल देखने को मिला। कहा कि जो आपसी भाईचारा और एकता विकासनगर में पहले थी, भविष्य में वह बरकरार रहेगी। उसे किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा।