कोई भी संविधान किसी भी मंत्री को क़ानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं देता – भुवन कापड़ी


ऋषिकेश

Uttam Singh

बुधवार को उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी व कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल साथियों सहित पीड़ित सुरेंद्र सिंह नेगी के आवास पर पीड़ित धर्मवीर प्रजापति सहित उनके परिजनों से मिलने पहुँचे और उनको न्याय की माँग को लेकर चलाये जा रहे आंदोलन में समर्थन देने का आश्वासन दिया ।


उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि जिस तरह से कुछ दिन पूर्व सरकार के कैबिनेट मंत्री द्वारा सरेआम बीच सड़क पर आम नागरिकों को निर्ममता से पीटा गया वह निंदनीय है, भारत का संविधान किया भी व्यक्ति व जनप्रतिनिधि को यह अधिकार नहीं देता कि वह किसी के साथ इस तरह का बर्ताव करें और यहाँ तो प्रदेश के काबीना मंत्री इस तरह का बर्ताव करते हैं तो प्रदेश की क़ानून व्यवस्था का क्या हाल होगा ।

उन्होंने कहा की पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ित सुरेन्द्र नेगी व धर्मवीर प्रजापति के साथ हैं और आने वाले विधानसभा सत्र में हम कानून व्यवस्था पर बात करते हुए पूरी भाजपा सरकार को इस मामले पर सवाल करेंगे । यह भी बेहद शर्मनाक है कि अभी तक मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई जबकि मुख्यमंत्री को इस पर कार्यवाही करते हुऐ मंत्री को बर्खास्त करना चाहिये ।


जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल ने कहा कि जिस तरह से ऋषिकेश की आम जनता ने मिलकर सुरेंद्र नेगी व धर्मवीर प्रजापति के लिए को न्याय दिलाने के लिये जनता की अदालत में जाने का फ़ैसला लिया और आमजनमानस को लेकर महापंचायत का आयोजन किया है |

उसमें हम अपना पूरा समर्थन करते हैं और कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता इस महापंचायत में शामिल होने का काम करेंगे और इस अन्याय के विरोध में पीड़ित परिवार व ऋषिकेश के लोगों के साथ खड़े हैं और आज हम लोगों को एकजुट होकर यह संदेश देना होगा ताकि भविष्य में कोई भी मंत्री किसी भी आम जन के साथ ऐसा करने की ना सोचे ।


मौके पर कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला, महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह, शैलेंद बिष्ट, विवेक तिवारी, युवा नेता जितेन्द्र पाल पाठी, छात्रसंघ यू आर अभय वर्मा, सिंह राज पोसवाल, अभिनव मलिक, ऋषभ राणा, मधु मिश्रा, विनोद रतूड़ी, एकान्त गोयल, विक्रम भण्डारी आदि मौजूद थे।