छानी पर गिरा पेड़, हादसे में 2 लोग गम्भीर घायल, मवेशियों की भी हुई मौत

मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी।


दुखद खबर उत्तरकाशी जनपद के डुण्डा प्रखंड के सौंन्द गॉव से आ रही है जहां पर तेज आंधी तूफान से श्याम दास के गौशाला (छानी) के ऊपर चीड़ का पेड़ गिर गया। और हादसे में दो भैंसों की मौके पर मौत हो गई तथा दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।


घटना करीब 3:00 बजे की है जब श्याम दास गौशाला (छानी)के अंदर बैठे हुए थे तथा रूपिका, मोनिका, प्रियंका, व पूर्णा चाय बना रही थी कि अचानक कुदरत का कहर इस तरह ढाया कि तेज आंधी तूफान हुआ और तूफान से चीड़ का पेड़ छानी के ऊपर गिर गया जिसमें श्यामदास उम्र 65 वर्ष व रमेश दास की लड़की मोनिका उम्र 18 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए तथा 2 मवेशियों की घटनास्थल पर मौत हो गई और 2 बैल गौशाला के अन्दर ही फंस गए जो संभवत जिंदा है। `


घटना की सूचना मिलते ही गेंवला चौकी से पुलिस व राजस्व की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से घायलों को रेस्क्यू कर राहत और बचाव कार्य में जुट गई। उधर घटना की सूचना मिलते ही ब्रह्मखाल से 108 भी तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई और घायलों को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ब्रह्मखाल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर जिला अस्पताल उत्तरकाशी के लिए रेफर किया गया।