खटीमा महाविद्यालय में छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन

खटीमा जनपद ऊधम सिंह नगर

अशोक सरकार

जनपद ऊधम सिंह नगर में खटीमा हेमवती नंदन बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथग्रहण समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खटीमा विधायक तथा उपनेता प्रतिपक्ष भूवनचंद्र कपड़ी, विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख रंजीत सिंह नामधारी, अति विशिष्ट अतिथि नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा, विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष सोनी राणा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया।

वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खटीमा विधायक तथा उप नेता प्रतिपक्ष भुवन चंद्र कपड़ी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों महाविद्यालय अध्यक्ष अरविंद कुमार, उपाध्यक्ष चांद अंसारी, छात्रा उपाध्यक्ष विमला जोशी, सचिव निषिकेत भट्ट, मोहित पोखरिया, कोषाध्यक्ष पंकज गिहार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अमित चंद को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम उपस्थित सभी अतिथियों को बैज से अलंकृत कर उनका सम्मान किया। वहीं मुख्य अतिथि विधायक भुवन चंद्र कापड़ी, खटीमा फाइबर कंपनी के एमडी आरसी रस्तोगी, ब्लाक प्रमुख रंजीत सिंह नामधारी तथा महाविद्यालय के प्राचार्य आरसी पुरोहित को शॉल ओढ़ाकर तथा भगवान बुद्ध की स्टेचू देकर सम्मानित किया।

शपथ ग्रहण समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। वहीं मुख्य अतिथि भुवन चंद्र कापड़ी ने समस्त नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का आभार एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बताया कि छात्र जीवन से लेकर अब तक मैंने महाविद्यालय खटीमा की प्रगति के लिए निरंतर प्रयास किया है और राजनीति से उठकर मैंने लगातार विद्यालय की तरक्की, उन्नति और विकास के लिए कार्य किया है।

उन्होंने युवाओं को राज्य व देश की तरक्की हेतु कार्य करने के लिए अपील किया। विधायक ने अपील किया कि युवा शक्ति परिवर्तन में भागीदार बने तथा राष्ट्र और राज्य निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जागरूकता ही सबसे बड़ी राष्ट्रभक्ति है। वही खटीमा फाइबर कंपनी के एमडीआरसी रस्तोगी ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि अगर दृढ़ संकल्प के साथ युवा निस्वार्थ भाव से अपने जीवन में कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से सफलता उनकी कदम चूमेगी। वहीं विद्यालय के प्राचार्य आरसी पुरोहित ने सभी छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया और नवनिर्वाचित छात्र संघ के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ प्रशांत जोशी ने किया।