18 कुमाऊं रेजीमेंट के भूतपूर्व सैनिकों ने धूमधाम से मनाया 47 वां स्थापना दिवस

खटीमा जनपद उधम सिंह नगर

अशोक सरकार

जनपद उधम सिंह नगर में खटीमा के शगुन मंडप में 18 कुमाऊं रेजीमेंट खटीमा के अध्यक्ष नायक विनोद जोशी के नेतृत्व में गौरव सेनानी संगठन के बैनर तले हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नव वर्ष के शुभ अवसर पर विधिवत पूजा अर्चना और दीप प्रज्वलित कर खटीमा टनकपुर बनबसा चंपावत आदि जगहों के 18 कुमाऊं रेजिमेंट के भूतपूर्व सैनिकों की उपस्थिति में 47 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया।

आपको बता दें कि 18 कुमाऊं रेजिमेंट की स्थापना 1 जनवरी 1976 को रानीखेत के मजखाली में हुई थी। इसी क्रम में प्रतिवर्ष 1 जनवरी को 18 कुमाऊँ रेजीमेंट स्थापना दिवस के रुप में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाता है।

इस अवसर पर 18 कुमाऊँ रेजीमेंट से जुड़े सैनिकों ने अपने सेवाकाल से जुड़ी यादों, संघर्षों और गौरवशाली इतिहास को याद किया साथ ही सैनिकों की वीरगाथा व शौर्य गाथा को भी ताजा करते हुए स्थापना दिवस को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया।

वहीं भूतपूर्व सैनिक संगठन चंपावत के अध्यक्ष कैप्टन भवानी चंद तथा 18 कुमाऊं रेजीमेंट खटीमा यूनिट के अध्यक्ष नायक विनोद जोशी ने बताया कि 1 जनवरी को प्रतिवर्ष 18 कुमाऊं रेजिमेंट का स्थापना दिवस समस्त भूतपूर्व सैनिकों की उपस्थिति में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाता है।

इसी क्रम में आज 47 वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस परंपरा से हम लोग एक जगह इकट्ठा होकर अपनी यादों को ताजा करते हैं तथा सुख-दुख भी आपस में साझा करते हैं।