राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन जारी करने के लिए धीरेंद्र प्रताप में सरकार का किया धन्यवाद



देहरादून

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियो की पेंशन हेतु राज्य सरकार द्वारा बजट जारी किए जाने का स्वागत किया है ।

मुख्यमंत्री के ओएसडी डॉ एस पी एस रावत द्वारा उन्हें यह जानकारी दिए जाने पर उन्होंने शासन का आभार व्यक्त करते हुए प्रतिक्रिया दी और कहा “देर आयद दुरुस्त आयद।”

धीरेंद्र प्रताप ने आंदोलनकारियों की पेंशन के संबंध में शासन के विशेष सचिव रिद्धिम अग्रवाल के इस पत्र को जारी किया जिसमें उन्होंने आंदोलनकारियों के पेंशन हेतु ₹20 करोड़ की राशि निर्गत किए जाने हेतु पुलिस महादेश अधीक्षक उत्तराखंड को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सरकार से आंदोलनकारियों के पेंशन के मामले सुलझाने के लिए स्थाई पेंशन पट्टा व्यवस्था लागू किए जाने की मांग की और नए वर्ष में पेंशन राशि भी ₹15000 प्रति मास किए जाने का सरकार से आग्रह किया और कहां ₹6000 की पेंशन राशि ऊंट के मुंह में जीरा से ज्यादा कुछ नहीं है |

उन्होंने कहा जिस तरह से बेतहाशा महंगाई बढ़ी है और आंदोलनकारियों की दिन-ब-दिन आयु बढ़ते हुए उनकी संख्या घटी है । सरकार को आंदोलनकारियों की पेंशन राशि बढ़ाकर उनकी सहायता और सम्मान बढ़ाना चाहिए।