पुरोला में धर्नांतरण की घटना व धरासू पुलिस थाने को यथावत रखने की मांग को लेकर भाजपाइयों ने डीएम को दिया ज्ञापन


मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी।

उत्तरकाशी जनपद के छिवाला गांव पुरोला में धर्मांतरण की घटना को लेकर भाजपाइयों ने धर्मांतरण करने वाले दोषियों को कठोर सजा दिलवाने व चिन्यालीसौड ब्लॉक के धरासू थाने को यथावत रखने के लिए जिला उपाध्यक्ष विजय बडोनी के नेतृत्व मे जिलाधिकारी को दो अलग-अलग ज्ञापन दिए।


उन्होंने अपने पहले ज्ञापन में कहा कि उत्तरकाशी की पतित पावनी मां गंगा यमुना व बाबा काशी विश्वनाथ की में भूमि में इस तरह का कृत्य निंदनीय एवं पीड़ा दाई है कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा इस शांत क्षेत्र में जो धर्मांतरण का जहर घोला जा रहा है वह कदापि सहन नहीं किया जाएगा यदि दोषियों पर कठोर कार्यवाही नहीं की जाएगी तो संपूर्ण उत्तरकाशी में आंदोलन किया जाएगा।

वहीं दूसरे ज्ञापन में भाजपाइयों ने धरासू थाने को यथावत रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि पूर्व मे धरासू थाना नालुपानी में बनना प्रस्तावित था। लेकिन थाने को यथावत रखने की मांग चिन्यालीसौड की जनता व जनप्रतिनिधियों ने कैबिनेट मंत्री माननीय सतपाल महाराज जी के सम्मुख रखी थी और माननीय मंत्री जी के द्वारा शासन स्तर पर वार्ता कर थाने को यथावत चिन्यालीसौड़ में ही बनवाने का आश्वासन दिया गया था।

लेकिन आज पुनः जगह पर्याप्त न होने के बहाने से थाने को अन्यत्र बनवाने की बात सामने आ रही है। जबकि पूरे नगर क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर बेतरतीब अतिक्रमण को नजरअंदाज किया जा रहा है और सरकारी भवनों व कार्यालयों हेतु जगह उपलब्ध होना बड़ा ही सोचनीय विषय है।


उन्होंने अपने ज्ञापन में जिलाधिकारी से चिन्यालीसौड़ में जगह की उपलब्धता का स्वयं स्थलीय निरीक्षण करने की अपील की।


इस दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री अनु० जनजाति मोर्चा राजेन्द्र शर्मा,जिला उपाध्यक्ष हरीश डंगवाल,ब्लाक प्रमुख डुण्डा शैलेन्द्र कोहली,जिला मंत्री भाजपा दुर्गश सिलवाल,मण्डल उपाध्यक्ष चिन्यालीसौड़ संजय कंडियाल, सामाजिक कार्यकर्ता आत्माराम डबराल आदि उपस्थित रहे।