वन विभाग द्वारा लकड़ी तस्करी रोकथाम को लेकर रेंडम चेकिंग की कार्यवाही शुरू

खटीमा उधम सिंह नगर

अशोक सरकार

जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा में पेड़ों के अवैध पातन तथा लकड़ी तस्करी की रोकथाम को लेकर वन विभाग काफी सख्त नजर आ रहा है। इसी क्रम में तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ संदीप कुमार के निर्देश पर खटीमा में अवैध लकड़ी तस्करी की रोकथाम तथा अवैध पातन को लेकर वन विभाग लगातार चेकिंग अभियान चला रहा है।


वहीं प्रशिक्षु आईएफएस डी नायक के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने खटीमा टनकपुर रोड वन बैरियर पर टनकपुर से आ रहे लकड़ी के तीन ट्रकों को रोककर जांच करने के बाद वन विभाग द्वारा तीनों ट्रकों को खटीमा पीलीभीत रोड स्थित वन विभाग की नर्सरी पर लाया गया। जहां प्रशिक्षु आईएफएस डी नायक के नेतृत्व में खटीमा सुरई वन रेंज की वन टीम ने ट्रक से लकड़ियों को उतारकर पपत्रों के आधार पर उनकी जांच किया।

फिल्हाल वन विभाग द्वारा जारी परमिट सही पाए गए है लेकिन वन विभाग द्वारा ट्रकों की लकड़ी को उतार कर प्रपत्रों के आधार पर उनके नपत कर की कार्यवाही की गई। वहीं इस मामले में प्रशिक्षु आईएफएस डी नायक ने बताया कि अवैध पातन करके ले जाने की सूचना मिल रही थी जिस पर रोकथाम के लिए रेंडम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *