केंद्रीय विद्यालय सवाड के लिए सप्ताह के अंतर्गत भूमि दान करने को बैठक

सुभाष पिमोली

थराली

विकासखंड देवाल के अंतर्गत सैनिक बाहुल्य गांव सवाड़ में प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय के निर्माण के लिए भूमि की रजिस्ट्री करने के संबंध में यहां तfहसील कार्यालय में थराली के उपजिलाधिकारी रविंद्र जावांठा की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों की एक बैठक आयोजित की गई।

जिसमें तैय किया गया कि केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए जो ग्रामीण अपनी भूमि दान दें रहें हैं वें इसी सप्ताह से तहसील कार्यालय थराली में अपना आवेदन कर सकते हैं।
तहसील कार्यालय थराली में आयोजित बैठक में एसडीएम ने कहा कि केवी के नियमों के अनुसार अपनी भूमि को केवी को दान देने वाले ग्रामीणों को अपनी भूमि पहले राज्य सरकार को दान देनी होगी। उसके बाद राज्य सरकार उस भूमि को एकमुश्त केवी के नाम हस्तांतरित कर देगी। जिससे जल्द से जल्द सवाड़ में केवी का संचालन शुरू हो सकें।

ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम ने कहा कि केवी को भूमि दान देने वाले ग्रामीण भूमि दान के लिए इसी सप्ताह से आवेदन कर सकते हैं। जिससे कि भूमि का दाननामा राज्य सरकार के हक में किया जा सके।

इस बैठक में सवाड़ वार्ड की जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला,ग्राम प्रधान कंचना देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य दीक्षा मेहरा, अमर शहीद सैनिक मेला अध्यक्ष आलम सिंह, उपप्रधान कलम सिंह, धन सिंह धपोला,खिलाफ सिंह खत्री आदि ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *