अवैध लाईसेंसों से संचालित किए जा रहे हैं वाहन, उतरकाशी परिवहन विभाग वना हुआ है मूकदर्शक

मनमोहन भट्ट,

उतरकाशी

जनपद उतरकाशी के सिलक्यारा – बड़कोट टंडल (सुरंग) निर्माण में कार्यदायी संस्था नवयुगा कम्पनी में बाहरी राज्यों से आए हुए वाहन चालकों के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में वाहन चलाने का वैध लाईसेंस न होने पर भी चालकों द्वारा धड़ल्ले से कम्पनी में वाहनों का संचालन किया जा रहा है और परिवहन विभाग उतरकाशी सब कुछ देखते हुए मूकदर्शक बना हुआ है।


आपको बता दें कि पहाड़ी क्षेत्रों में वाहन चलाने वाले चालक का लाइसेंस हिल होना अति आवश्यक है स्थानीय वाहन चालकों का कहना है कि यहां पर कम्पनी व परिवहन विभाग उतरकाशी की मिलीभगत से यह सब हो रहा है कि बाहरी राज्यों से आए हुए चालकों के द्वारा विना हिल लाइसेंस के ही वाहन संचालित किए जा रहे हैं तथा इनकी मिलीभगत का खामियाजा यहां के स्थानीय चालकों को भुगतना पड़ रहा है और वह आज भी बेरोजगारी के कगार पर है।

स्थानीय वाहन चालकों का यह भी कहना है कि यदि इनके पास हिल लाइसेंस नहीं होता है तो इन्हें चालान जैसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है जबकि कम्पनी में कार्यरत बिना कागजातों के वाहनों तथा अवैध लाईसेंस चालकों पर परिवहन विभाग उतरकाशी के द्वारा आज तक ना तो कभी वाहनों की चैकिंग की गई और ना ही कोई कार्यवाही अमल में लाई गई। जिससे साफ जाहिर होता है कि कहीं ना कहीं परिवहन विभाग उतरकाशी की भी कम्पनी के साथ मिलीभगत है।