सीएम के स्वागत हेतु गुरुद्वारा परिसर में महिलाओं के डांस का सिक्ख समाज मे भारी आक्रोश

नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब
अशोक सरकार

उधम सिंह नगर भ्रमण के दौरान 24 जुलाई को गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब पहुंचने पर परिसर के अंदर महिलाओं के डांस का सिक्ख संगत व समाज के लोगों ने भारी विरोध किया है। यूपी उत्तराखंड के विभिन्न सिख संगठनों ने नानकमत्ता पहुंचकर नानकमत्ता गुरुद्वारा कमेटी तथा कारसेवक के लोगों का विरोध करते हुए प्रबंधक समिति से जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि गुरुद्वारा परिसर में महिला नृत्य कराना तथा व्यक्तिगत रूप से राजनीतिक पार्टी को चांदी का मुकुट भेंट करना मर्यादा के खिलाफ है। वहीं आक्रोशित जत्थे में लखनऊ से पहुंचे एक सिक्ख ने बताया कि गुरुद्वारा को राजनीतिक अड्डा बनाना, महिला नृत्य कराना और व्यक्तिगत रूप से चांदी का मुकुट भेंट करना गुरुद्वारा साहिब की बेअदबी है । यह मर्यादा के खिलाफ और गलत है।

वहीं सिक्खों के आक्रोश और विरोध प्रदर्शन को शांत कराने, समझाने बुझाने हेतु भारी पुलिस बल तैनात रहा। इधर गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के मुख्य सेवादार सेवा सिंह ने एक लेटर जारी करते हुए बताया कि 24 जुलाई को सीएम के स्वागत हेतु जिला सूचना कार्यालय द्वारा लड़कियों को लाया गया था जिनका गुरुद्वारा परिसर में वर्जित होने के कारण फोवारा चौक से पहले ही रोक दिया गया था। उन्होंने मुख्य सेवादार होने के नाते इस कृत्य के लिए खेद व्यक्त किया है।