उतरकाशी के ग्राम टिपरा में स्थानीय परिवार के मकान को क्षतिग्रस्त करने के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार


मनमोहन भट्ट
उत्तरकाशी

दिनांक 17/07/2021 को वादिनी श्रीमती शान्ता देवी पत्नी स्व0 भरपूर दास निवासी टिपरा पो0 ऑ0 जुणगा तह0 डुण्डा उत्तरकाशी द्वारा राजस्व चौकी जुणगा पर एक लिखित तहरीर दी गई, कि ग्राम प्रधान टिपरा के नेतृत्व में 16-17 लोगों के द्वारा गांव का रास्ता बनाने हेतु उनके मकान को क्षतिग्रस्त (तुडवाया) गया l

विरोध करने पर उक्त लोगों के द्वारा उनकी सास से गाली-गलौज व मारपीट की गई तहरीर के आधार पर राजस्व पुलिस द्वारा ग्राम प्रधान टिपरा सीमा गौड व अन्य लोगों के खिलाफ धारा 323/427/447 भादवि व 3/10 SC/ST Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

दिनांक 22/07/2021 को उक्त मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को स्थानान्तरित किया गया, अभियोग की विवेचना पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी के द्वारा सम्पादित की जा रही है, मामले से सम्बन्धित मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान टिपरा सीमा गौड़ को कल 25.07.2021 को पुलिस द्वारा देहरादून से गिरफ्तार किया गया। साक्ष्यों के आधार पर अभियोग में धारा 147/504/506 IPC व 3(1)(द) SC/ST Act की बढोतरी की गयी। गिरफ्तार अभियुक्ता को आज माननीय न्यायलय के समक्ष पेश किया जा रहा है, अग्रिम वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है।

उक्त मामले में पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच की जा रही है, आम जनता/स्थानीय लोगों से अपील है कि कृपया उक्त मामले को सोशल मीडिया व अन्य किसी माध्यम से यदि उक्त प्रकरण मे किसी के द्वारा कोई भ्रामकता/अफवाह फैलाई जाती है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।