नाले पर अनाधिकृत रूप से पक्का निर्माण कर अतिक्रमण का लगाया आरोप

ज्ञान खेड़ा टनकपुर, जिला चंपावत
अशोक सरकार

भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। लोगों के घर और खेत पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है | जिसके चलते जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

मामला टनकपुर के ज्ञान खेड़ा का है जहां शारदा वाटिका के मालिक दीपक शारदा द्वारा नाले पर अनधिकृत रूप से घर व शौचालय का पक्का निर्माण कर नाले को अवरूद्ध कर दिया गया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों के घर और खेत पूरी तरह से जलमग्न हो गए तथा लोगों में भारी आक्रोश है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से नाले पर हुए अतिक्रमण को तत्काल हटाने की मांग की है।

अतिक्रमण कारी जड़ी-बूटी व्यवसाय दीपक शारदा ने बताया कि मैं जनता के साथ हूं । जहां भी तोड़ने या हटाने की जरूरत पड़ेगी मैं तैयार हूं। पानी निकासी के लिए जो जो प्रयास में कर सकता हूं अपने स्तर से करता रहूंगा।

वहीं स्थानीय निवासी डॉक्टर के पी पांडे ने बताया कि ज्ञान खेड़ा के लोग बाढ़ से बुरी तरह त्रस्त हैं। गंदे नाले का पानी शारदा वाटिका में अनाधिकृत निर्माण करके चौक कर दिया गया है। जिसके चलते सारा पानी हमारे घरों और खेत खलियान में घुस गया है, जिससे सब कुछ बर्बाद हो गया है ।उन्होंने शारदा वाटिका के मालिक द्वारा नाले पर पक्का निर्माण कर अवैध अतिक्रमण का आरोप लगाया है।

वहीं इस मामले में टनकपुर तहसीलदार ललित मोहन ने बताया कि मैप के आधार पर अतिक्रमण कारी को नोटिस दे दिया गया है लेकिन मैप के हिसाब से नाले की चौड़ाई का निरीक्षण करके आगे की कार्रवाई करेंगे।