भारी बारिश के कहर से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

टनकपुर, जिला चंपावत
अशोक सरकार

भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। लोगों के घर और खेत पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है | जिसके चलते जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

मामला टनकपुर का है जहां भारी बारिश के कारण ग्रामीणों के घरों और खेतों में पूरा पानी भरा पड़ा है तथा ग्रामीण बारिश के कहर से परेशान होकर प्रशासन से पानी निकासी की गुहार लगा रहे हैं । साथ ही समय पर पानी निकासी की व्यवस्था प्रशासन द्वारा सुचारू न करने को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश भी है।

स्थानीय निवासी सुरेश पांडे ने बताया कि पानी निकासी के संबंध में 1 माह पहले ही एसडीएम महोदय को अवगत करा दिया गया था परंतु अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया है । लेकिन कल से हुई भारी बारिश ने इतना प्रलय मचाया है कि घरों और खेतों में पूरा पानी भर गया है जिसके चलते हम लोगों का बहुत बुरा हाल हो गया है।


वहीं इस मामले में टनकपुर तहसीलदार ललित मोहन ने बताया कि हमारे सारे राजस्व कर्मी अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत कार्य कर रहे हैं और जो भी क्षति हुई है उसका आकलन करके आपदा मानक के अनुसार राहत राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण तथा चौक नालों को चिन्हित करके जेसीबी के द्वारा सफाई करके जल निकासी करने का कार्य कर रहे हैं।