उत्तरकाशी पुलिस की एक और बड़ी कार्रवाई 24 घण्टे के अन्दर दो नशा तस्करों को 18.81 ग्राम अवैध स्मैक के साथ किया गिरफ्तार

मनमोहन भट्ट


उत्तरकाशी

मणिकांत मिश्रा पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने जनपद में अवैध रुप से नशे का कारोबार करने वालों के विरुद्ध “नशा मुक्त उत्तरकाशी” अभियान छेडा हुआ है, नशा मुक्त करने के लिए उनके द्वारा निरंतर जनपद में कार्रवाईयाँ की जा रही है नशे का अवैध तरीके से कारोबार करने वालों के प्रति कार्रवाई किये जाने हेतु उनके द्वारा जनपद उत्तरकाशी के सभी थाना प्रभारियों/एसओजी टीम एवं ADTF की टीम को एक्टिव मोड़ में रखा गया है,

ताकि नशे के कारोबार में संलिप्त कारोबारियों को किसी भी दशा में बक्शा न जाए। नशा मुक्त उत्तरकाशी अभियान के क्रम में 24 घण्टे के अन्दर स्मैक के सौदागरों के प्रति लगातार दूसरी कार्रवाई करते हुये श्री हीरा सिंह बिजल्वाँण, पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी के पर्यवेक्षण एवं श्री खजान सिंह चौहान प्रभारी ADTF/SOG व श्री विनोद थपलियाल थानाध्यक्ष कोतवाली उत्तरकाशी नेतृत्व में कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस एवं एसओजी/ADTF उत्तरकाशी की एक संयुक्त टीम गठित कर चैकिंग अभियान चलाया गया। उक्त पुलिस टीम द्वारा गहन सुरागरसी-पतारसी कर चैकिंग के दौरान कुराह रोड तिराहा पर कचुड देवता मन्दिर के पास से 02 व्यक्तियों सुमित पुण्डीर निवासी मेंन मार्केट उतरकाशी व सिद्धांत उर्फ ऋतिक निवासी पुरानी हॉस्पिटल कालोनी उतरकाशी को 18.81 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर उक्त दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध थाना कोतवाली उत्तरकाशी में अभियोग पंजीकृत किया गया अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।
आप को बताते चलें कि अभियुक्त सुमित पुण्डीर के विरुद्ध पूर्व में कोतवाली उत्तरकाशी03 अभियोग पंजीकृत हैं जिसमें NDPS Act के एक प्रकरण में मा0 न्यायालय द्वारा अभियुक्त को 06 माह के सश्रम कारावास व अर्थदण्ड से दण्डित किया जा चुका है अभियुक्तगणों का और भी आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है
श्रीमान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के द्वारा आमजन से अपील की गई है कि किसी भी व्यक्ति को यदि अवैध नशे के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी प्राप्त होती है तो ऐसी जानकारी को तुरन्त नजदीकी पुलिस स्टेशन या पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी को दूरभाष नम्बर-9411112733 पर दें। जिससे कि नशे के अवैध प्रचलन को पूर्ण रुप से समाप्त किया जा सके।