यूकेडी के नेतृत्व में डिफेंस कॉलोनी गेट पर धरना प्रदर्शन

बद्रीपुर नवादा का रास्ता डिफेंस कॉलोनी को जोड़ता है। जिसमे बद्रीपुर नवादा और डिफेंस कॉलोनी के लोगो का कई वर्षों से आना जाना लगा रहता है | जिसे पिछले दिनों डिफेंस कॉलोनी हाउसिंग सोसायटी ने बंद कर दिया और इस पर गेट लगा दिया था। रास्ते को बंद किये जाने को लेकर बद्रीपुर वासियों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है। इस मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं।

सोसाइटी के द्वारा रास्ता न खोले जाने को लेकर ग्रामीणों में लगातार रोष बढ़ता रहा | जो आज प्रदर्शन के रूप में सड़कों में उतर आया |

उत्तराखंड क्रांति दल के नेतृत्व में देहरादून के डिफेंस कॉलोनी गेट पर बद्रीपुर, नवादा आदि के ग्रामीणों ने जमकर धरना प्रदर्शन किया और गेट खोले जाने का विरोध किया।

 उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि बद्रीपुर के लोग इस रास्ते का लगभग 100 साल से उपयोग कर रहे हैं और यहां से कई बच्चे और बड़े बुजुर्ग स्कूल और बैंक, पोस्ट ऑफिस आदि के कामों से डिफेंस कॉलोनी जाते हैं। ऐसे में यह रास्ता बंद किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

 स्थानीय वार्ड अध्यक्ष सचिन थापा ने बताया कि गेट खोले जाने तक यहां पर नियमित धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। यह एक पुश्तैनी रास्ता है, जिसे बंद नहीं किया जा सकता। लेकिन डिफेंस कॉलोनी सहकारी समिति ने अपनी पहुंच के दम पर यह रास्ता बंद करा दिया है।ग्रामीण इसका भारी विरोध कर रहे हैं।

 केंद्रीय संगठन सचिव जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि यदि इस रास्ते को नहीं खोला गया तो ग्रामीणों के साथ मिलकर उत्तराखंड क्रांति दल व्यापक जन आंदोलन चलाएगा। उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष दीपक रावत ने कहा कि हाउसिंग सोसायटी पर रास्ता बंद करने से संबंधित कागज दिखाने को कहा गया है यदि वे कागज नहीं दिखा पाए तो ग्रामीण इस  गेट को को स्वयं तोड़ देंगे।

धरना प्रदर्शन के दौरान कई अन्य स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ सैकड़ों स्थानीय निवासी शामिल रहे।