डूंगरी रतगांव मोटर मार्ग खोलने की मांग, ग्रामीणो की नगदी फसल खराब होने की कगार पर ।


सुभाष पिमोली

थराली।


सोल घाटी के 6 माह से बंद पड़े डूंगरी रतगांव मोटर मार्ग को खोलने की मांग को लेकर रतगांव के ग्राम प्रधान महीपाल सिंह ने उप जिलाधिकारी थराली को एक ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन में कहा गया है की डूंगरी रतगांव मोटर मार्ग पिछली 13 जुलाई से बंद है। ग्रामीणों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है।

वहीं अब सोल घाटी में किसानों की फसल आलू और चोलाई भी बर्बादी के कगार पर पहुंच चुकी है। पत्र में कहा गया है कि सोल घाटी का रतगांव में आलू एवं चोलाई की फसल बहुतायत में होती है और यही यहां के किसानों की आर्थिक की का मजबूत जरिया भी है।

यहां के किसान वर्ष वह आलू एवं चोलाई की खेती करते हैं और इसी से इनकी रोजी-रोटी भी चलती है। लेकिन सड़क मार्ग के बंद हो जाने के कारण किसानों का आलू गांव से बाहर खेतों में एवं घरों में ही खराब होने के कगार पर है।

ग्राम प्रधान ने कहा कि कई बार लोक निर्माण विभाग थराली एवं प्रशासन को अवगत करा चुके हैं बावजूद इसके आज तक सड़क नहीं खुल पाई है, जिसका खामियाजा अब किसानों को भुगतना पड़ रहा है |

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता ने बताया कि बुरसोल के नीचे हो रहे भूस्खलन के चलते ग्रामीणों का विरोध जारी है जिस कारण सड़क खोलने में दिक्कतो का सामना करना पड़ा है उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से बैठकर वार्ता की जाएगी और कोई समाधान निकाल कर सड़क खोली जाएगी ।