पैदल आवाजाही के लिए खुल सकेगा उत्तरकाशी का तिलोथ पुल,

मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी।

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर उत्तरकाशी डीएम श्री रूहेला ने निर्माणधाीन तिलोथ पुल का निरीक्षण करते हुए लोनिवि के अधिकारियों को काम में तेजी लाकर इस पुल पर जल्द ही पैदल आवाजाही बहाल करने के निर्देश दिए हैं।


तिलोथ पुल के एक हिस्से पर निर्माण कार्य चलने के कारण इस पुल पर इन दिनों आवाजाही बंद है। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने इस पुल का निर्माण जल्दी पूरा करने के लिए लोनिवि को काम तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए थे।


आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने बीते दिन इस पुल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद आज दोपहर में फिर से तिलोथ पुल का दौरा किया। पुल पर इन दिनों डेक स्लैब की कंक्रीटिंग का काम तेजी से चल रहा है। जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को नवनिर्मित हिस्से के डेक स्लैब का काम हर हाल में वृहस्पतिवार 2 नवंबर तक पूरा कर पुल पर जल्दी पैदल आवाजाही की बहाली का इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस काम में अब और विलंब कतई न हो।


इस मौके पर लोनि.वि. के अधीक्षण अभियंता एम.एस.रावत ने बताया कि कल तक कंक्रीटिंग का कार्य संपन्न होने के एक सप्ताह के बाद पुल को पैदल आवाजाही के लिए खोला जा सकेगा। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित हिस्से का काम पूरा होने के बाद पुराने हिस्से को उठाने का काम भी संपन्न कराया जाएगा।


निरीक्षण के दौरान लोनिवि के अधिशासी अभियंता रजनीश कुमार, सहायक अभियंता वीरेन्द्र सिंह चौहान उपस्थित रहे।