प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के समाज सेवा प्रभाग ने चिन्यालीसौड में आयोजित की समृद्ध समाज पुनर्स्थापना विषय पर मोटिवेशनल

मनमोहन भट्ट,

चिन्यालीसौड/उत्तरकाशी।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के समाज सेवा प्रभाग का अभियान सोमवार को चिन्यालीसौड पहुंचा जहां विशेष कार्यक्रम करते हुए सच्चे समाज सेवियों का सम्मान किया गया। उन्हें ब्रह्मकुमारी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा सम्मान दिया गया।

इस अवसर पर एक आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य भारत वासियों को देश की संस्कृति के प्रति जागरूक करना था। इस प्रभाग के मोटिवेशनल स्पीकर गिरीश भाई और विरेन्द्र भाई ने अपने संबोधन में कहा कि समृद्ध समाज की पुनर्स्थापना के लिए समाज सेवकों का मन करुणा, संवेदना और उदारता से भरा होना चाहिए। मनुष्यता की आवाज कष्ट पीड़ितों की सहायता करने की होनी चाहिए और यदि मनुष्यता के समक्ष ऐसे अवसर आते हैं तो हमें अपने कर्तव्य से कभी नहीं चूकना चाहिए।

वक्ताओं ने कहा कि आज सनातनी अपने कर्तव्यों को भूल रहे हैं जिससे हमारी संस्कृति दूषित हो रही है। हमें सकारात्मक सोच के साथ अपने मन को एकाग्र करना चाहिए और अपनी सुशुप्त शक्तियों के साथ अपने आहार, विचार और ब्यवहार से समाज को जागृत करना चाहिए ताकि सनातन धर्म स्वर्णिम युग की ओर बढ़े।

कार्यक्रम में विद्याभारती के संभाग निरीक्षक नत्थीलाल बंगवाल ने कहा कि स्वर्णिम भविष्य के लिए हर परिवार से एक ब्यक्ति को संस्कारी बनना पड़ेगा जिससे गांव समाज और देश में श्रेष्ठता आ सकेगी। कार्यक्रम के अध्यक्ष राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा प्रभात द्वीवेदी ने कार्यक्रम की सराहना की ।


प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के समाज सेवा प्रभाग द्वारा इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वर महंत स्वामी रामकिशोर दास अध्यक्ष हनुमान गौ सेवा ट्रस्ट ,शंकर दत्त घिल्डियाल अध्यक्ष हेल्प ईच टू अदर संस्था, सुमन बडोनी सामाजिक कार्यकर्ता ,सूर्य प्रकाश गंगोत्री धाम सेवा संस्थान, पूनम रमोला अध्यक्ष हिमालय सेवा संस्थान ,बसु पंवार ब्लॉक अध्यक्ष आशा स्वास्थ्य संगठन, श्रीमती बसंता रावत ब्लॉक अध्यक्ष आंगनबाड़ी संगठन को सम्मानित किया गया।