पीडब्ल्यूडी की सड़क को चौड़ा करके खेल मैदान दिखाकर प्रधान ने घटका सरकारी बजट

इंद्रजीत असवाल


पौड़ी गढ़वाल

मामला जनपद पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लॉक के ग्राम ल्वीठा का है जहां पर ग्रामीण विजय सिंह बिष्ट द्वारा ग्राम सभा के विकास कार्यो की सूचना अधिकार में सूचना मांगनी चाही तो ब्लॉक के भृष्ट अधिकारियों ने पहले तो ग्रामीण विजय सिंह बिष्ट को गोलमोल जवाब देकर उनको गुमराह करने का प्रयास किया।

वही जब ग्रामीण विजय सिंह बिष्ट ने इसकी शिकायत जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 में की तो आनन फ़ानन में ब्लॉक के अधिकारी हरकत में आये और जॉन में गाँव पहुंचे, वही जांच में हमारी टीम इनकी भी मौके पर मौजूद थी।

ग्रामीण विजय सिंह बिष्ट ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा पीडब्ल्यूडी की सड़क को चौड़ा करके खेल मैदान दिखाकर लाखों का बजट को घटक लिया गया यही नही जिन मजदूरों से कार्य करवाया गया उनसे भी आधी मजदूरी भी वापस ले ली गई व पंचायत भवन में सौंदर्यीकरण के नाम का लगभग 2 लाख बजट भी ग्राउंड जीरो से गायब है।

यही नहीं विजय सिंह बिष्ट का कहना है कि ग्राम सभा में सरकारी धन का ग्राम प्रधान व विकास खण्ड अधिकारियों द्वारा जमकर दुरप्रयोग किया गया है।

वही जब हमने ग्राउंड जीरो में इसकी पड़ताल की तो माजरा कुछ और ही दिखा, दरअसल ग्राम सभा तो केवल मुखोटा है असली खेल उपप्रधान पप्पू बिष्ट का है