जिलाधिकारी ने मंडी समिति का दौरा कर धान खरीद हेतु दिए निर्देश

खटीमा जिला उधम सिंह नगर उत्तराखंड

अशोक सरकार

जिलाधिकारी उधम सिंह नगर उदय राज सिंह ने सीमांत खटीमा नगर के मंडी समिति कार्यालय पहुंचकर क्षेत्र में होने वाली धान खरीद के बारे में जानकारी ली। इस विषय में जिलाधिकारी ने मंडी समिति सचिव एवं धान खरीद एजेंसियों के साथ बैठक कर धान खरीद शुरू करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि किसान हमारे लिए सर्वोपरि हैं, इसलिए सभी के द्वारा ध्यान रखा जाए की किसानों को निर्धारित मूल्य से कम मूल्य पर अपना धान बेचने के लिए मजबूर ना होना पड़े।

किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य दिलाना हमारी जिम्मेदारी है। जिलाधिकारी ने मंडी समिति सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि कच्चा आड़तीयों एवं राइस मिलर्स से संपर्क स्थापित कर किसानों के धान की खरीदी समय से करवाये। इस दौरान राइस मिलर्स संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

जिस पर जिलाधिकारी द्वारा राइस मिलर्स की समस्याओं का समाधान करने हेतु हर संभव प्रयास किए जाने का आश्वासन संगठन के पदाधिकारियों को दिया गया।

जिलाधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हमारे अधिकारियों द्वारा जल्द ही राइस मिलर्स के साथ बात करके कच्चे खरीद केंद्र शुरू करवा दिए जाएंगे। साथ ही हमारे सरकारी केंद्र भी खरीद शुरू कर चुके हैं। कुछ केंद्रों पर समस्याएं हैं जिन्हें जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा। एक-दो दिन के अंदर ही क्षेत्र में पूरी तरह से धान खरीद शुरू हो जाएगी।