लालकुआँ रेलवे स्टेशन के कंप्रेसर रूम में भीषण अग्निकांड, लाखों के नुकसान की आशंका

अग्निकांड स्थल के समीप यार्ड में खड़ी थी पेट्रोलियम पदार्थ वाली रेलगाड़ी, आनन-फानन में उसे हटाया गया

लालकुआँ।

Guddu Bharati

यहां रेलवे स्टेशन में फिटलाइन के समीप स्थित कंप्रेसर रूम में अचानक लगी आग से अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस अग्निकांड में लाखों रुपये की रेल संपत्ति के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। देर रात्रि तक स्थानीय रेलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए थे। वहीं गनीमत यह रही कि उक्त अग्निकांड स्थल से 10 मीटर की दूरी में खड़ी पेट्रोलियम पदार्थ वाली रेलगाड़ी तक आग नहीं पहुँच सकी जिसके चलते भयंकर अग्निकांड होने से बच गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम लगभग पौने नौ बजे लालकुआँ रेलवे स्टेशन के पिट लाइन के समीप स्थित कंप्रेसर रूम में से अचानक तेज आग की लपेट निकलने लगी जिन्हें देखकर रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी के माहौल में रेल कर्मियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया।

इधर इस कंप्रेसर रूम से 10 मीटर की दूरी पर स्थित यार्ड में खड़ी आईओसी डिपो को पेट्रोलियम पदार्थ लाने वाली रेलगाड़ी को आनन-फानन में वहां से हटाया गया। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। रेल सूत्रों के मुताबिक उक्त कंप्रेसर रूम में रखे लाखों रुपये के रेल उपकरण जलकर राख हो गए हैं। जिसकी सूचना मंडल मुख्यालय को दे दी गई है।


वहीं रेलवे स्टेशन के प्रबंधक पुष्कर सिंह ने बताया कि संभवतः शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जायेगी। फिलहाल कंप्रेसर रूम में लगी आग से रेल कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।