नाबालिग के अपहरण” के मामले में तीन साल से फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त को उत्तरकाशी पुलिस ने किया गिरफ्तार

मनमोहन भट्ट,

चिन्यालीसौड/उत्तरू।

उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेशभर में ईनामी/वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे ऑपरेशन प्रहार के क्रम में कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस की टीम द्वारा नाबालिग के अपहरण के मामले में तीन साल से फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त विनोद लाल पुत्र अत्तर लाल,(उम्र 27 वर्ष)निवासी- मोरगी श्रीकोट को गिरफ्तार किया गया है।


जनवरी 2021 में कोतवाली उत्तरकाशी पर नाबालिग के अपहरण का मामला पंजीकृत किया गया था, अपह्रता के परिजनों द्वारा अपनी नाबालिग बेटी के घर से बिना बताये कहीं चले जाने व वापस घर न लौटने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी थी, जिसके बाद से ही पुलिस मामले के छानबीन में लग गयी थी |

मामले में विनोद लाल का नाम प्रकाश में आया, जो कि अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था, पुलिस द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु कई बार सम्भावित क्षेत्रों में दबिश दी गयी किन्तु वह पकड़ में नहीं आया। युवक पिछले करीब 3 साल से गिरफ्तारी से बच रहा था, मामले में पुलिस द्वारा कुर्की की कार्यवाही भी गयी थी।


पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा अभियुक्त पर 10,000 रुपए का ईनाम घोषित कर अभियुक्त की गिरफ्तारी व अपह्रता की बरामदगी हेतु सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को पुलिस टीम गठित कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।


पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी एवं पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन के निकट पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली उत्तरकाशी की देखरेख में पुलिस टीम द्वारा सटीक जानकारी जुटाते हुये अथक प्रयासों के बाद युवक बीते मंगलवार को रायपुर, देहरादून क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, अपह्रता को बरामद किया गया।


मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है। अभियुक्त को आज मा० न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।