सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, नुक्कड़ नाटक कर दी सड़क सुरक्षा की जानकारी

मनमोहन भट्ट,

उत्तरकाशी

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत शनिवार को संस्कृत महाविद्यालय उत्तरकाशी में परिवहन विभाग, पुलिस और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा महाविद्यालय प्रबंधन की सहायता से सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम किए गए। सचिव ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण स्वेता राणा चौहान द्वारा सड़क सुरक्षा, स्वच्छता, पर्यावरण अन्य विषयों पर विद्यार्थियों को विधिक जानाकारी दी।

वही एआरटीओ जितेंद्र कुमार ने वाहनों के प्रपत्रों की जानकारी, ड्राईविंग लाईसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया, रोड साइन बोर्ड आदि से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया। एआरटीओ ने संस्कृत भाषा में भाषण देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमो का पालन हेतु सड़क पर वाहनों एवं पैदल चलने वाले को के बीच सामंजस्य स्थापित कर सुचारू व सुरक्षित यातायात व्यवस्था का संचालन किया जानें का प्रयास किया जा रहा है। SI लक्ष्मण सिंह ने भी यातायात के नियमो एवं उलंघन करने पर चालानों के जुर्माने के विषय में जानकारी दी‌ गई।


वही महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा की जानकारी दी गई व सड़क सुरक्षात्मक नियमों का पालन करने की अपील भी की गई।

कार्यक्रम के अंत में सम्मलित सभी लोगो को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई।