विधायक भूपाल राम टम्टा ने किया राजमार्ग के बैनोली में छतिग्रस्त पुस्ते का निरीक्षण

(खबर का असर )

सुभाष पिमोली

थराली।

कर्णप्रयाग -ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर थराली से दो किमी दूर बैनोली गांव के ऊपर बीआरओ द्वारा बनाए गए भारी भरकम पुस्ते में दरार आने से जहां गांव के लगभग 300 से अधिक परिवारो को खतरा उत्पन्न हो गया है। ग्रमीणो की शिकायत पर थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने उक्त स्थल का निरीक्षण कर बीआरओ के अधिकारियों को जल्द इस स्थान सुरक्षातमक कार्य करने के निर्देश दिए है।

बता दे कि बैनोली बैंड के पास ही बीआरओ द्वारा सड़क के नीचे की ओर पुस्ते का निर्माण किया है। ग्रमीणो का करना है कि यह पुस्ता बीआरओ द्वारा मलवे के ऊपर बना दिया गया,उसकी बुनियाद तक नही खोदी गई। जिस कारण पुस्ता बरसात की पहली बारिश भी नही झेल पाया और छतिग्रस्त हो गया।

पुस्ते से लगातार गांव की ओर पत्थरों का गिरना जारी है जो कभी भी बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो सकता है । मरमत के नाम पर बीआरओ ने दरारों में सीमेंट का लेप लगाकर इति श्री कर दी है। अब हल्की धूप मिलते ही दरारे चौड़ी होने लग गई है, जिस कारण लोगों में खौफ बना हुआ है।

ग्रमीणो की शिकायत पर थराली के विधायक भूपालराम टम्टा ने उक्त स्थल का निरीक्षण की तत्काल बीआरओ के अधिकारियों को दूरभाष पर बात की। विधायक टम्टा ने बीआरओ के अधिकारियों को तत्कालीन यहां सुरक्षा कार्य करने के आदेश दिए।

इस दौरान उनके साथ बैनोली के प्रधान गंभीर सिंह, डॉक्टर दिनेश जोशी, विद्यादत्त जोशी, अनुवीर सिंह,नरेंद राणा ,थराली के पूर्व प्रधान मोहन बहुगुणा, जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी, राकेश भारद्वाज, भाजपा मंडल महामंत्री अनिल देवराडी,भाजपा मंडल अध्यक्ष नंदू बहुगुणा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।