कलयुगी शिक्षक पर छात्राओ से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज


खटीमा जिला उधम सिंह नगर
अशोक सरकार

खटीमा में एक कलयुगी शिक्षक द्वारा स्कूल की छात्राओं से छेड़खानी का मामला आया सामने। स्कूल प्रशासन द्वारा आरोपी शिक्षक नफीस अहमद के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से नाराज पीड़ित छात्राओं के परिजनों और अभिभावक संघ ने इंटर कॉलेज में किया प्रदर्शन। छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ अभिभावकों ने कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी। इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। आरोपी शिक्षक पर पूर्व में भी लग चुका है छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप।

उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत कोतवाली खटीमा की झनकट ग्राम सभा में राजकीय राजकीय इंटर कॉलेज में अंग्रेजी के प्रवक्ता नफीस अहमद पर जनजाति की छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है बीते रोज कक्षा 11 की अंग्रेजी क्लास की छात्राओं ने घर जाकर परिजनों को इंग्लिश विषय के अध्यापक नफीस अहमद द्वारा उनसे छेड़छाड़ करने की शिकायत की तो परिजनों द्वारा इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल से छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा गया |

परंतु प्रिंसिपल द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से नाराज पीड़ित छात्राओं के परिजनों और अभिभावकों द्वारा इंटर कॉलेज में आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। आक्रोशित अभिभावकों ने स्कूल गेट पर ताले जड़ दिए। पुलिस के आने के बाद गेट पर ताले खोले गए मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस और उप जिलाधिकारी खटीमा रविंद्र सिंह बिष्ट द्वारा परिजनों को समझाया गया।

परिजनों द्वारा आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई वही इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी को प्रिंसिपल के निलंबन के लिए एक पत्र भी भेजा गया है। इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा के अभिभावक ने बताया कि उनकी पुत्री से लगभग 2 महीने पूर्व इस आरोपी शिक्षक नफीस अहमद द्वारा छेड़छाड़ की गई थी जिसकी शिकायत उन्होंने इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल से की थी जिसके बाद ग्राम प्रधान और प्रिंसिपल द्वारा उन पर दबाव बनाकर आरोपी शिक्षक के साथ समझौता करा दिया गया था।

मौके पर पहुचे उपजिलाधिकारी रविन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपी शिक्षक द्वारा पूर्व में भी छात्राओं से छेड़छाड़ करने के मामले सामने आए थे जिस पर स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रिंसिपल द्वारा पीड़ित परिजनों के साथ समझौता करा दिया गया था। कल फिर आरोपी शिक्षक द्वारा जनजाति की छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है जिसकी सूचना पर आज पुलिस के साथ मैं मौके पर पहुंचा और पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर रही है साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी को आरोपी शिक्षक नफीस अहमद के खिलाफ निलंबन के लिए पत्र लिखा गया है।