सेंटल आफिस के पास धरनारत छात्रों की सुरक्षाबलों से धक्कामुक्की, दो छात्राएं घायल

नन्दलाल यादव

वाराणसी।

अपनी मांगों को लेकर सेंटल आफिस के पास धरनारत छात्रों की सुरक्षाबलों से धक्कामुक्की हुई। इसमें दो छात्राएं घायल हो गईं। उन्हें ट्रामा सेंटर भेजा गया। छात्र वीसी आवास के पास धरने पर बैठ गए। छात्रों के आंदोलन को देखते हुए वीसी आवास के बाहर महिला व पुरूष सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया। सुरक्षाबलों के व्यवहार से भड़के छात्र यहीं नहीं रुके, बल्कि सिंह द्वार पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए और गेट बंद कर दिया। छात्रों का आंदोलन जारी

छात्र विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि उनकी मांगें मानी नहीं जा रही है। वी-वाक प्रथम वर्ष के छात्र रौनक कुमार ने बताया कि मात्र 20-30 छात्र सेंट्रल आफिस के पास बैठे हुए थे। इस दौरान 50-60 की संख्या में प्राक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे। पहले कहा गया कि गेट छोड़ दो। हम गेट से हटकर दूसरे स्थान पर बैठ गए, लेकिन उन्हें बैठने नहीं दिया गया। उन्हें उठाकर बैरिकेडिंग के बाहर फेंक दिया गया। इससे दो छात्राओं को गंभीर चोटें आईं। एक का हाथ टूट गया। छात्राओं को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।


चीफ प्राक्टर अभिमन्यु सिंह ने कहा कि छात्र शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करें तो कोई दिक्कत नहीं है। पिछले एक सप्ताह से केंद्रीय कार्यालय को बंद कर आंदोलन कर रहे थे। उनसे कई बार निवेदन किया गया, लेकिन मानने को तैयार नहीं थे। ऐसे में छात्रों को हटाया गया। उनकी मांगों को लेकर डीन एक दिन पहले ही लिखकर देने के लिए तैयार थे, लेकिन छात्र मान नहीं रहे हैं।