विश्व पर्यावरण दिवस पर निगम कमिश्नर ने ग्रीन ब्रिगेड के साथ किया पौधारोपण

भगवान सिंह

चण्डीगढ़

आज “विश्व पर्यावरण दिवस” पर वार्ड 27 की महिलाओं द्वारा बनाई गई ग्रीन ब्रिगेड एसोसिएशन ने निगम कमिश्नर अनंदिता मित्रा व स्थानीय पार्षद ग़ुरबक्श रावत के साथ सेक्टर 38west के तिकोना पार्क में पौधारोपण किया।

निगम कमिश्नर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विश्व पर्यावरण दिवस पर महिलाओं द्वारा इस मुहिम की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि नगर निगम चण्डीगढ़ आने वाले 2 माह में शहर के हर कोने में पौधारोपण करेगा और शहर के ग्रीन कवर को बढ़ाने में अपना योगदान देगा।

स्थानीय पार्षद ग़ुरबक्श रावत ने बताया कि इस ग्रीन ब्रिगेड में ज़्यादातर महिलाओं व पर्यावरणप्रेमियों को जोड़ा गया है जो कि शहर को हरा-भरा रखने में हमारा साथ देंगे। ब्रिगेड की प्रधान श्रीमती प्रेम ने बताया कि यह महिलाएँ ना सिर्फ़ शहर में बल्कि लोगों की ज़िन्दगियों में भी हरियाली फैलायेंगी। किसी भी बहन को शहर में कोई तकलीफ़ होगी तो भी यह ब्रिगेड मदद के लिये पहुँचेगी।


तिकोना पार्क में सभी ने मिलकर क़रीब 75 पौधे लगाये। मौक़े पर स्थानीय रेज़ीडेंट्स एसोसिएशनस व निवासियों ने भी पहुँच कर पौधारोपण में योगदान दिया। ग़ुरबक्श रावत ने सभी का धन्यवाद किया और अपने वार्ड के सभी निवासियों को ग्रीन ब्रिगेड व रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनस का सहयोग करने की अपील की ताकि शहर को हरा-भरा रखने के अभियान को बढ़ावा मिले।