डग्गामारी में संचालित हो रहे वाहनों पर क्यों नहीं हो रही है कार्रवाई, प्रशासन क्यों बना है मूकदर्शक

मनमोहन भट्ट,

ऋषिकेश।

खबर ऋषिकेश से है जहां पर यात्रा सीजन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आने वाली टैक्सियां डग्गामारी में बस स्टैंड ISBT से सवारियां भर रही है और लोकल रोटेशन से संचालित बसों व गढ़वाल मंडल टैक्सी एसोसिएशन को भारी नुकसान पहुंचा रही है।


इस तरह से डग्गामारी में संचालित हो रहे वाहनों को रोकने की शिकायत श्रीनगर मार्ग लोकल रोटेशन व्यवस्था के अध्यक्ष योगेश उनियाल ने ज्ञापन देकर प्रशासन से की। लेकिन प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। हालांकि परिवर्तन अधिकारी ऋषिकेश को अवगत करवाया गया तो सिर्फ खानापूर्ति के लिए एक दिन एआरटीओ के द्वारा चैकिंग की गई जिसमें कुछ वाहनों के चालान अवश्य काटे गए। और उसके बाद सारा मामला ठंडे बस्ते में चला गया।


जब प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही ना होती देखी गई तो बस यूनियन के चालकों व टैक्सी यूनियन के चालकों ने इस तरह के डग्गामारी कर रहे वाहनों के द्वारा बस स्टैंड से सवारियां भरने वाले वाहनों के टायरों की हवा निकालनी शुरू की। यूनियन चालकों का कहना है, कि बाहरी क्षेत्रों से आने वाली टैक्सी अपने स्टैंड से ही सवारियां उठाएं ना कि इनके स्टैंड से, और जो भी गाड़ियां इनके स्टैंड से सवारियां उठा रही है उन गाड़ियों को रोकने के लिए यह उन गाड़ियों के टायरों की हवा निकाल रहे हैं |

वही यूनियन चालकों ने बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों के चालकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह चालक यात्रियों से मुंह मांगा पैसा भी वसूल रहे हैं।