“जन सेवा” की थीम पर बहुउदद्देशीय शिविर का आयोजन, कम लोग लें पाये लाभ

कोटद्वार

अतुल रावत

एक साल नई मिसाल के अवसर पर जन सेवा बहुउद्देशीय शिविर अधिकांश विभागीय स्टाल पर भीड़ कम रही। सरकार द्वारा जन सेवा कार्यक्रम का प्रचार प्रसार के अभाव से बहुउद्देशीय शिविर में कम लोग लें पाये लाभ।


उत्तराखंड सरकार के एक साल पूर्ण होने पर “जन सेवा” की थीम पर बहुउदद्देशीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में कोटद्वार के मोटाढाक प्राइमरी स्कूल में बहुउदद्देशीय आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन स्थानीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने शिविर में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टाल का निरीक्षण कर अधिकारियों को तुरंत समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने ग्रामीणों से शिविर का पूरा लाभ लेने का आह्वान भी किया।


बहुउद्देशीय शिविर में ऋतु खंडूरी भूषण ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए सीएम पुष्कर धामी के कार्यों की सराहना की। प्राइमरी स्कूल मोटाढाक में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर का क्षेत्रीय लोगों ने लाभ उठाया।

शिविर में राजस्व, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, बाल विकास विभाग, पशुपालन, उद्यान, आयुर्वेदिक, वन, विद्युत विभाग, जल संस्थान, लोनिवि, पंचायती राज, इंडियन गैस, सहेली परियोजना , शिक्षा विभाग, सहकारी विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, दीन दयाल अंत्योदय योजना, कौशल विकास एवं सेवा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, आदि के अधिकारियों ने मौके पर ही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करते हुए राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

बहुउद्देश्यीय शिविर में विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री अंतोदय निशुल्क गैस रिफिल योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर वितरित किए। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया जहां रोगियों की जांच और मुफ्त दवाई दी गई।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने सभी विभागों के अधिकारियों से शिविर में किए गए कार्यों की लिस्ट तैयार कर सूचित करने के निर्देश दिए।

बहुउद्देश्यीय शिविर में भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत,मंडल अध्यक्ष राजेश्वरी देवी,नीरू बाला खंतवाल, नीना बैजवाल,हरी सिंह पुंडीर, पार्षद सौरभ नौडियाल,पार्षद कमल नेगी,अनिल रावत,विजय लखेड़ा,सुभाष पांडे,मनीष भट्ट मौजूद रहे।